आईबीपीएस ने क्लर्क परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन
Advertisement

आईबीपीएस ने क्लर्क परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

IBPS Clerk Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए आईबीपीएस ने क्लर्क के परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन निकाले हैं. इसके तहत कुल 6035 खाली पड़े पदों पर भर्तियां होनी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. 

आईबीपीएस ने क्लर्क परीक्षा के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, इच्छुक उम्मीदवार करें आवेदन

IBPS Clerk Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए आईबीपीएस ने क्लर्क के परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन निकाले हैं. इसके तहत कुल 6035 खाली पड़े पदों पर भर्तियां होनी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा के आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 जुलाई 2022 है.

बैंक में भर्ती के लिए क्या है योग्यता मानदंड
जानकारी के लिए बता दें कि इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है. उम्मीदवार के पास एक वैलिड मार्कशीट या डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर का ज्ञान जरूर होना चाहिए.

भर्ती के लिए उम्मीदवारों की क्या होनी चाहिए आयुसीमा
जानकारी के लिए बता दें कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 साल से 28 साल के बीच रखी है. ताकि सरकारी नौकरी के लिए पढ़ाई करने वाले उम्मदीवार ज्यादा से ज्यादा आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें.

उम्मीदवार इस वेबसाइट पर करें आवदेन
आईबीपीएस के अधिकारियों का कहना है कि इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाना होगा. यहां लिंक पर क्लिक करें. अब होम पर दिखाई गए लिंक पर क्लिक करें. अब, फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे का निशान अपलोड करें. अब आवेदन फीस का भुगतान कर आवेदन फॉर्म को सबमिट करें.

ये भी पढ़िए- नेपाली नगर में जिला प्रशासन बुलडोजर चलाकर की तोड़ फोड़ , मकान मालिकों का हाल लेने पहुंचे पप्पू यादव

Trending news