पटना: IGIMS अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी! निदेशक ने डीएम को पत्र भेज 600 सिलेंडर की मांग की
Advertisement

पटना: IGIMS अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी! निदेशक ने डीएम को पत्र भेज 600 सिलेंडर की मांग की

Oxygen cylinders News: बिहार की राजधानी पटना के IGIMS अस्पताल में शनिवार देर रात ऑक्सीजन की कमी हो गई. इसके बाद अस्पताल निदेशक द्वारा डीडीसी से फोन पर बात करने के बाद रात दो बजे ऑक्सीजन उपलब्ध हुआ.

IGIMS अस्पताल में शनिवार देर रात ऑक्सीजन की कमी के बाद निदेशक ने लिखा डीएम को पत्र (फाइल फोटो)

Patna: बिहार में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले में काफी तेजी से वृद्धि हो रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 12795 नए मामले सामने आए हैं. राजधानी पटना में सर्वाधिक 1848 लोग संक्रमित हुए हैं.

राजधानी पटना के ज्यादातर कोविड अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड खाली नहीं है. इस बीच राजधानी पटना के आइजीआइएमएस (IGIMS) में ऑक्सीजन की कमी की खबर सामने आ रही है.

यही वजह है कि आइजीआइएमएस की ओर से रोज 600 ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की गई है. इस संबंध में स्थानीय जिलाधिकारी को संस्थान के निदेशक की ओर से पत्र भेजा गया है.

इस समय इस अस्पताल में कोरोना के एक सौ मरीजों का इलाज हो रहा है. एक हजार बेड के इस अस्पताल में अन्य बीमारी के मरीजों का भी इलाज चल रहा है. इनमें से कई दूसरे बिमारी के मरीजों को भी ऑक्सीजन की जरूरत है.

आइजीआइएमएस अस्पताल की ओर से प्रशासनिक अधिकारी को लिखे पत्र में निदेशक ने लिखा कि 24 अप्रैल की रात ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी होने लगी थी और सिर्फ दो घंटे का ऑक्सीजन बचा था. इसके बाद रात दो बजे डीडीसी से बात की गयी, फिर जाकर सुबह चार बजे ऑक्सीजन सिलेंडर मिला.

ये भी पढ़ें- अहमदाबाद से विशेष विमान के जरिए पटना आएगी 14,000 Remdesivir इंजेक्शन: नीतीश कुमार

जानकारी के अनुसार, इस अस्पताल में 10 से अधिक मरीज वेटिंलेटर पर हैं और बाकी मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है. कमी को देखते हुए तत्काल पटना डीडीसी को इसकी सूचना दी गयी थी.

 देर रात करीब दो बजे अस्पताल के अधिकारी उषा एयर प्रोडक्ट्स के रिफिलिंग प्लांट पहुंचे. इसके बाद करीब 105 सिलिंडर उपलब्ध कराया गया, जो सुबह चार बजे अस्पताल पहुंचाया गया. जल्द अस्पताल को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने वाली है.

Trending news