Army Truck Accident: लद्दाख में खाई में गिरी आर्मी का ट्रक, 9 सैनिक शहीद, PM मोदी ने जताया दुख
Advertisement

Army Truck Accident: लद्दाख में खाई में गिरी आर्मी का ट्रक, 9 सैनिक शहीद, PM मोदी ने जताया दुख

लेह के पास भारतीय सेना का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पथरीली पहाड़ी चढ़ते समय ट्रक कई फुट नीचे खाई में जा गिरा, जिससे 9 जवानों की दुखद मौत हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Indian Army Truck Accident: लद्दाख से बड़ी खबर सामने आई है. यहां शनिवार (19 अगस्त) की शाम को एक दर्दनाक हादसा हो गया. लेह के पास भारतीय सेना का एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पथरीली पहाड़ी चढ़ते समय ट्रक कई फुट नीचे खाई में जा गिरा, जिससे 9 जवानों की दुखद मौत हो गई. मरने वालों में दो जूनियर कमिशन ऑफिसर और सात जवान शामिल हैं. अन्य घायल जवान को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. 

सूत्रों के मुताबिक, सेना के ट्रक के साथ एक एंबुलेंस और यूएसवी भी जा रही थी. इन सभी वाहनों में कुल 34 सेना के जवान थे. लेह के पास शनिवार शाम साढ़े 6 बजे के करीब आर्मी ट्रक दुर्घटना का शिकार हो गया. ये हादसा क्यारी इलाके के पास हुआ. जानकारी के मुताबिक, सभी जवान कारू गैरीसन से लेह के पास क्यारी की तरफ जा रहे थे, तभी रास्ते में एक ट्रक खाई में जा गिरा. सेना की ओर से बयान जारी करके बताया गया कि वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से 9 की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: एक साथ ललन सिंह, नीतीश कुमार और लालू यादव पर बरसे सम्राट चौधरी

भारतीय सेना ने बयान जारी करके कहा कि एक एएलएस वाहन लेह से न्योमा की ओर काफिले के साथ जा रहा था. शनिवार शाम करीब 5:45-6:00 बजे के बीच क्यारी से 7 किलोमीटर पहले घाटी में फिसल गया. वाहन में 10 कर्मी सवार थे जिनमें से 9 की मौत हो गई और एक घायल हो गया. घायल कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है. इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेताओं ने शोक जताया है. 

Trending news