कोरोना कहर के बीच बिहार की मदद करेगी सेना, पूर्वोत्तर से दो अस्पतालों के साजों-सामान को पटना भेजा

Bihar Samachar: सैन्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि 'अस्पतालों के विभिन्न साजों-सामान को विमान से पटना लाया गया है.'

कोरोना कहर के बीच बिहार की मदद करेगी सेना, पूर्वोत्तर से दो अस्पतालों के साजों-सामान को पटना भेजा
कोरोना कहर के बीच बिहार की मदद करेगी सेना. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: भारतीय सेना ने कोविड-19 महामारी से मुकाबले में बिहार सरकार की मदद के लिए पूर्वोत्तर के दो अस्पतालों से कर्मियों और साजों-सामान को पटना भेजा है.

सैन्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि 'अस्पतालों के विभिन्न साजों-सामान को विमान से पटना लाया गया है.' जानकारी के अनुसार 'फील्ड हॉस्पिटल' के चिकित्सा अधिकारियों और अन्य सहयोगी कर्मचारियों को पटना में शुरू हुए 500 बिस्तर वाले अस्पताल में तैनात किया जाएगा. अस्पताल में 100 आईसीयू (गहन चिकित्सा इकाई) बिस्तरों की व्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ें- मंगल पांडेय ने बताया 24x7 हेल्पलाइन नंबर, कोरोना मरीज शिकायत व मदद के लिए इस नंबर पर करें कॉल

इस संबंध में एक अधिकारी ने कहा, 'अस्पताल में चिकित्साकर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए अतिरिक्त विशेषज्ञों, चिकित्सा अधिकारियों, नर्सिंग कर्मचारियों के साथ चिकित्सा में सहयोग करने वाले प्रशिक्षित कर्मचारियों को अगले दो दिन में पहुंचाया जाएगा.'

बता दें कि बिहार में बढते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चार मई, मंगलवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में 5 से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया था.

ये भी पढ़ें- Purnia में Lockdown के दौरान डॉक्टर से पिंपल दिखाने के लिए मांगा ई-पास, फिर DM ने ट्वीट कर दिया ये जवाब

कोरोना (Corona) की दूसरी लहर का असर बिहार में लगातार देखने को मिल रहा है. राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बढ़ते मामलों के बीच भारतीय सेना ने पटना में अस्पतालों के लिए तमाम साजों-सामान पूर्वोत्तर से सैन्य विमानों के द्वारा पटना भेजा है.

(इनपुट- भाषा)