Jobs 2022: ITBP में निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन हुए शुरू, जानें कितनी होगी सैलरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1261352

Jobs 2022: ITBP में निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन हुए शुरू, जानें कितनी होगी सैलरी

ITBP Sub Inspector Recruitment 2022: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police)  ने सब इंस्पेक्टर (एसआई) ओवरसियर ग्रुप बी की भर्ती के लिए निकाली है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

 (फाइल फोटो)

Patna: ITBP Sub Inspector Recruitment 2022: भारत तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police)  ने सब इंस्पेक्टर (एसआई) ओवरसियर ग्रुप बी की भर्ती के लिए निकाली है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू हो गई है.  

आवेदकों को 14 अगस्त 2022 से पहले अपने आवेदन जमा करने होंगे. आवेदन करने के बाद आवेदकों को एक लिखित परीक्षा के बाद पीईटी और पीएसटी के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं. 

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती में सब इंस्पेक्टर के 37 पदों पर भर्ती की जाएगी. जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 8 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 18 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 3 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 6 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 2 पद शामिल हैं. 

इसके अलावा उम्मीदवारों का चयन फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंटेशन और मेडिकल एग्जाम होने के बाद किया जाएगा. 
इतनी होगी सैलरी, 

जानें क्या होगा आवेदन शुल्क और शैक्षिक योग्यता 

सब इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा पास जरूरी है. इसक अलावा सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा भी जरूरी है. इसके अलावा 200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

वेतन 

चयनित उम्मीदवारों को 35400 रुपए से 112400 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा.  200 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

 

Trending news