JEE Advanced 2022: जेईई मेन्स एडवांस के लिए शुरू रजिस्ट्रेशन, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement

JEE Advanced 2022: जेईई मेन्स एडवांस के लिए शुरू रजिस्ट्रेशन, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

जेईई मेन्स परीक्षा के आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट करना होगा. इस दौरान यहां होमपेज पर जेईई एडवांस 2022 के लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां लॉगइन क्रेडेशियल दर्ज कर सबमिट करें. 

JEE Advanced 2022: जेईई मेन्स एडवांस के लिए शुरू रजिस्ट्रेशन, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः JEE Advanced 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने जेईई मेन्स एडवांस के लिए रिजस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. उम्मीदवार जेईई मेन्स में अपना रजिस्ट्रेशन अधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर कर सकते हैं. परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 11 अगस्त 2022 है. बता दें कि 28 अगस्त 2022 को जेईई एडवांस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
जेईई मेन्स परीक्षा के आवेदन के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट करना होगा. इस दौरान यहां होमपेज पर जेईई एडवांस 2022 के लिंक पर क्लिक करें. अब एक नया पेज खुलेगा. यहां लॉगइन क्रेडेशियल दर्ज कर सबमिट करें. अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें. आवेदन कंप्लीट होते ही एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड या सेव कर लें.

23 से 28 अगस्त तक जारी होंगे एडमिट कार्ड
जेईई मेन्स एडवांस के लिए रिजस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. पेपर 1 का आयोजन सुबह 9 बजे से 12 बजे और पेपर 2 का आयोजन दोपहर 2.30 बजे से शाम के 5.30 बजे तक आयोजित होगा. बता दें कि एडमिट कार्ड 23 से 28 अगस्त के बीच जारी किया जाएगा.

सितंबर में जारी होगा परिणाम
बता दें कि जेईई एडवांस 2022 परीक्षा में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का परिणाम 11 सितंबर 2022 तक जारी हो जाएगा. छात्र आईआईटी जेईई की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर संबंधित विवरणों की जांच कर सकेंगे.

ये भी पढ़िए- Bihar Political Crisis: बिहार में अब चलेगा नीतीश-तेजस्वी का राज, पटना में जश्न

Trending news