Karva Chauth Totaka: दांपत्य में पाना चाहते हैं मधुरता, करवा चौथ का ये टोटका खुशियों से भर देगा जिंदगी
Advertisement

Karva Chauth Totaka: दांपत्य में पाना चाहते हैं मधुरता, करवा चौथ का ये टोटका खुशियों से भर देगा जिंदगी

Karva Chuth Totaka:पति-पत्नी के बीच विश्वास की कमी है तो करवा चौथ के दिन आप एक लाल रंग के रेशमी कपड़े में दो गोमती चक्र और 50 ग्राम पीली सरसों बांध लें. इसके बाद एक कागज पर अपने पति का नाम लिखकर और उसे भी बांध दें.

Karva Chauth Totaka: दांपत्य में पाना चाहते हैं मधुरता, करवा चौथ का ये टोटका खुशियों से भर देगा जिंदगी

पटनाः Karva Chauth Totaka: करवा चौथ दांपत्य का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार होता है. इस दिन को भगवान गणेश और माता पार्वती का आशीर्वाद है, जिससे इस दिन सुहाग और सौभाग्य बना रहता है. अगर आपके दांपत्य जीवन में कोई समस्या आ रही है, या पति-पत्नी के बीच रिश्ते में कोई समस्या आ रही है तो करवा चौथ के व्रत का दिन इस समस्या से निजात पाने का सबसे उत्तम दिन है. जानिए करवाचौथ के ये उपाय

बरगद के पत्ते का उपाय
पति-पत्नी में नहीं बनती है या फिर दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते हैं तो ये उपाय बेहद कारगर है. करवा चौथ के दिन बरगद के पेड़ का पत्ता लें और उस पर लाल रंग की पेन से वो चीजें लिखें जो आप अपने पति में देखना चाहती हैं. इसके बाद इस पत्ते को गोल मोड़कर अपने सिर से सात बार घुमा कर शाम के समय बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें.

सरसों से करें ये उपाय
पति-पत्नी के बीच विश्वास की कमी है तो करवा चौथ के दिन आप एक लाल रंग के रेशमी कपड़े में दो गोमती चक्र और 50 ग्राम पीली सरसों बांध लें. इसके बाद एक कागज पर अपने पति का नाम लिखकर और उसे भी बांध दें. अब इस पोटली को कहीं ऐसी जगह छिपा दें जहां साल भर तक किसी की भी नजर इस पर ना पड़े. इस पोटली को अगले साल करवा चौथ पर खोलें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच संबंध मजबूत होता है.

गाय माता करेंगी समस्या दूर
करवा चौथ के दिन बेसन के 5 लड्डू, 5 पेड़े और 5 केले किसी गाय को अपने हाथों से खिलाएं. इसके बाद गाय की पीठ सहला कर अपनी समस्या को दूर करने के लिए प्रार्थना करें. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच चली आ रही दिक्कतें दूर होती हैं और उनके बीच का प्रेम बढ़ता है.

पति से भरवाएं सिंदूर
करवाचौथ के दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं. इस दिन तैयार होने के बाद मांग मे सिंदूर अपने पति से ही भरवाएं. ध्यान रहे कि इस समय पति-पत्नी के सिवाय कोई तीसरा उस स्थान पर ना हो. ऐसा करने से पति की उम्र बढ़ती है और पति-पत्नी के बीच का प्यार कभी कम नहीं होता है.

यह भी पढ़िएः Karwa Chauth Mahtva: करवा चौथ की पूजा में क्या है कलश, थाली, करवा, दीपक और सींक का महत्व

Trending news