बिहार में आ गई टीचरों को टेंशन देने वाली खबर! कटेगी एक हफ्ते की सैलरी, ट्रेनिंग में नहीं आने वाले शिक्षकों पर एक्शन
Advertisement

बिहार में आ गई टीचरों को टेंशन देने वाली खबर! कटेगी एक हफ्ते की सैलरी, ट्रेनिंग में नहीं आने वाले शिक्षकों पर एक्शन

Bihar Teacher News: ट्रेनिंग के लिए नहीं आने वाले टीचर्स पर केके पाठक ने कड़ा एक्शन लिया है. विभाग की तरफ से ट्रेनिंग में नहीं आने वाले शिक्षकों की एक सप्ताह की सैलरी काटने का आदेश जारी किया गया है.

बिहार शिक्षक समाचार

Bihar Teacher News: बिहार में सरकारी स्कूल को शिक्षकों ट्रेनिंग चल रही है. यह ट्रेनिंग 25 से 30 मार्च तक चलेगी. इसमें सरकारी स्कूलों के क्लास एक से पांच तक के लगभग 20 हजार टीचर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके लिए शिक्षकों को ट्रेनिंग सेंटर पर मौजूद रहने का आदेश जारी किया गया था. अब ट्रेनिंग के लिए नहीं आने वाले टीचर्स पर केके पाठक ने कड़ा एक्शन लिया है. विभाग की तरफ से ट्रेनिंग में नहीं आने वाले शिक्षकों की एक सप्ताह की सैलरी काटने का आदेश जारी किया गया है.

दरअसल, राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (SCERT) ने 20 मार्च को एक पत्र जारी किया था. पत्र में कहा था कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि इससे पहले के ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा नहीं लेने वाले सभी प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों (कक्षा 1 से 5 तक) को 6 दिन ट्रेनिंग सेशन में भाग लेना होगा. परिषद (SCERT) 25 से 30 मार्च तक छह दिवसीय फाउंडेशनल लिटरेसी और न्यूमेरेसी (FLN) ट्रेनिंग का आयोजन करेगी. इसके लिए टीचर्स की छुट्टियां भी रद्द की गई थीं.

अब राज्य अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के निदेशक ने सभी ट्रेनिंग सेंटर के प्राचार्यों को लेटर जारी किया है. जारी लेटर में कहा है कि 25 मार्च से शुरू हुए 6 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण में शामिल नहीं होने वाले शिक्षकों के एक सप्ताह का वेतन काटने की कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें:बिहार में शिक्षकों को मिली गुड न्यूज, इस दिन होगी होली की छुट्टी

इससे पहले बिहार में होली के दिन सरकारी शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम और गुड फ्राइडे पर स्कूली छात्रों की वार्षिक परीक्षा आयोजित करने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने इस फैसले की आलोचना की थी. 

 

Trending news