Opposition Unity: लालू प्रसाद यादव का क्रेज कम नहीं हुआ, सबसे अधिक तालियां बटोर ले गए राजद सुप्रीमो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1751044

Opposition Unity: लालू प्रसाद यादव का क्रेज कम नहीं हुआ, सबसे अधिक तालियां बटोर ले गए राजद सुप्रीमो

मौका था विपक्षी एकता की नुमाइश का और मेजबान थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लेकिन दुनिया जानती है कि जहां लालू प्रसाद यादव होते हैं कैमरे का फोकस अपने आप उनकी ओर हो जाता है.

(फाइल फोटो)

Opposition Unity: मौका था विपक्षी एकता की नुमाइश का और मेजबान थे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लेकिन दुनिया जानती है कि जहां लालू प्रसाद यादव होते हैं कैमरे का फोकस अपने आप उनकी ओर हो जाता है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भले ही बीते कुछ सालों से सक्रिय राजनीति से दूर हैं, लेकिन उनके एक फोन से गठबंधन हो जाते हैं, मुलाकातें हो जाती हैं और दिलों के बीच दूरियां खत्म हो जाती हैं. जैसा कि कहा जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब दिल्ली में मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने गए थे, तब लालू प्रसाद यादव के कहने पर ही राहुल गांधी बैठक के बीच में पहुंचे थे और नीतीश कुमार को विपक्षी दलों से बातचीत का जिम्मा सौंपा गया था. इसके अलावा कहा जाता है कि राहुल गांधी पटना की बैठक में आने को राजी नहीं थे, लेकिन लालू प्रसाद यादव ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें पटना की बैठक में आना चाहिए और राहुल गांधी ने उनकी बात मान भी ली.

शुक्रवार को भी विपक्षी दलों की प्रेस कांफ्रेंस के बीच लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी ने विपक्षी दलों के बीच कुछ मजबूती जरूर ला दी थी. बैठक की शुरुआत से लेकर अंत तक लालू प्रसाद यादव की बातों पर समर्थक तालियां बजाते नजर आए. लालू प्रसाद यादव ने कहा, बहुत दिन बाद आपलोगों से बातचीत हो रही है. पूरी तरह से हम फिट हो गए हैं और बढ़िया से फिट कर देंगे नरेंद्र मोदी और भाजपा को. 

आगे लालू प्रसाद ने कहा, यह तय हुआ है कि शिमला में आगे की बैठक होगी. हमें एक होकर लड़ना है. देश की जनता का मन था कि आपलोग एकजुट नहीं होते हैं इसलिए भाजपा जीत जाती है. अब नरेंद्र मोदी देश के नेता नहीं प्रदेश के नेता हो गए हैं. जो देश नरेंद्र मोदी को वीजा देने से मना कर दिया था, आज पता नहीं अमेरिका कैसे भूल गया और नरेंद्र मोदी वहां जाने लगे.

ये भी पढ़ें- पोषक तत्वों का खजाना है अंजीर, जानें इसका कैसे सेवन करना शरीर के लिए है फायदेमंद

महंगाई की बात करते हुए लालू प्रसाद ने कहा, हम तो सब्जी खरीदने नहीं जाते लेकिन पता चला है कि भिंडी 60 रुपये हो गया है. बेरोजगारी भी हद तक बढ़ी है. कोई इस देश में हिंदू मुस्लिम का नारा देकर, लड़ाई करवाकर, हनुमान जी का नाम लेकर चुनाव लड़ने वाले सफल नहीं हो पाएंगे. अब हनुमान जी हमलोगों के साथ हो गए हैं. राजद सुप्रीमो ने कहा, आगे के चुनाव में भाजपा और नरेंद्र मोदी का बहुत बुरा हाल होने वाला है. बताइए, अचानक से 2000 रुपये का नोट बंद कर दिया है. 

प्रेस कांफ्रेंस के बीच में लालू प्रसाद यादव ने अचानक राहुल गांधी की शादी की चर्चा छेड़ दी. लालू ने कहा, राहुल जी ने इन दिनों में अच्छा काम किया है. लोकसभा में भी उन्होंने अडानी के मामले में अच्छा काम किया था. राहुल गांधी जी से कहता हूं कि आप शादी करिए और हम बाराती चलेंगे. मम्मी आपकी कहती थीं कि आप शादी नहीं कर रहे हैं. अब आपको शादी करना पड़ेगा.

Trending news