पटना में बड़ी संख्या में बीमार पड़ रहे बच्चे, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका
Advertisement

पटना में बड़ी संख्या में बीमार पड़ रहे बच्चे, कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

पटना में बच्चों के बीच वायरल फीवर ने परिजनों के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की परेशानी भी बढ़ा दी है. अस्पतालों में बच्चों की बढ़ती तादाद को अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के तौर पर देखा जा रहा है.

 

पटना में बड़ी संख्या में बीमार पड़ रहे बच्चे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: पटना में मौसम के बदलाव ने एक नई परेशानी पैदा कर दी है. दरअसल, यहां बच्चों में वायरल इन्फेक्शन इस कदर फैलने लगा है कि बच्चे बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं और उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ रहा है. आलम ये है कि सरकारी अस्पताल से लेकर निजी हॉस्पिटल तक सब बच्चों से भरे पड़े हैं. बच्चे इतने बीमार हो रहे हैं कि सरकारी अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गई है. परिजन बच्चों को लेकर वापस लौट रहे हैं. 

वहीं, आर्थिक रुप से कमजोर परिजनों को अब बच्चे के इलाज की चिंता सताने लगी है. इधर, कुछ लोग इसे कोरोना (Coronavirus) की तीसरी लहर की तरह देख रहे हैं, जिसे लेकर समाज के जागरूक और समर्थवान महिलाओं ने पटना सिटी के मालसलामी स्लम बस्ती चाईटोला इलाके में स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया है. 

ये भी पढ़ें- बिहार में दाह संस्कार के दौरान शव का बनाया तमाशा, आपस में भिड़ गए दत्तक पुत्र और भतीजा

जानकारी के अनुसार, इस शिविर में बच्चों की जांच मुफ्त में कराई जा रही है. साथ ही बीमार बच्चों को दवाएं भी मुफ्त में ही दी जा रही हैं. यहां के चिकित्सक परिजनों को बच्चों को साफ-सुथरा रखने, मछरदानी में सुलाने और ताजा भोजन दिने की सलाह दे रहे हैं.

(इनपुट- प्रवीन कांत)

Trending news