बिहार में नहीं थम रहा शराब तस्करी के खेल, कैमूर में 20 लाख रुपए की शराब हुई जब्त, चालक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771624

बिहार में नहीं थम रहा शराब तस्करी के खेल, कैमूर में 20 लाख रुपए की शराब हुई जब्त, चालक गिरफ्तार

पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब माफियाओं ने ट्रक पर मक्के की बोरियां लोड कर दिया था और इसी बोरियों के नीचे शराब की कार्टून को छुपा कर रख दिया, ताकि पुलिस को पता ना चल सके. उक्त ट्रक राजस्थान नंबर की है जिसमें लाखों रुपए के 4428 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया.

बिहार में नहीं थम रहा शराब तस्करी के खेल, कैमूर में 20 लाख रुपए की शराब हुई जब्त, चालक गिरफ्तार

कैमूर: कैमूर जिले के मोहनिया के समेकित चेकपोस्ट से एएलटीएफ और मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मक्के की आड़ में बिहार लाई जा रही भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब को जब्त कर लिया. बताया जा रहा है कि शराब की खेप हरियाणा से बिहार में पहुंचाना था. जहां कैमूर पुलिस ने शराब माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेर दिया. साथ ही मौके से शराब से भरी ट्रक को जप्त कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया.

ट्रक में कुल 500 पेटी अंग्रेजी शराब भरा था जो 4428 लीटर था. मोहनिया के समेकित चेक पोस्ट पार करने के बाद तस्कर के दिए गए नंबर पर फोन करके कहां जाना था पूछना था. पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब माफियाओं ने ट्रक पर मक्के की बोरियां लोड कर दिया था और इसी बोरियों के नीचे शराब की कार्टून को छुपा कर रख दिया, ताकि पुलिस को पता ना चल सके. उक्त ट्रक राजस्थान नंबर की है जिसमें लाखों रुपए के 4428 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया. गिरफ्तार चालक राजस्थान के बाड़मेर जिला के बसरा थाना क्षेत्र के जायडू गांव निवासी रामा राम का पुत्र मोटाराम बताया जाता है. इसका बिल्टी गुवाहाटी तक थी.

मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि यूपी की तरफ से आने वाले वाहनों के चेकिंग अभियान चला रहे थे. इसी क्रम में यूपी की तरफ आती हुई एक डीसीएम ट्रक को रुकवा कर तलाशी ली गई तो मकई की आड़ में भारी मात्रा में शराब बरामद की गई. इस दौरान ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने लाया गया. बरामद शराब इम्पेरियल ब्लू ब्रांड के 15600 बोतल यानी कुल मिलाकर 4428 लीटर शराब की मात्रा बताया जा रहा है. जिसके बाद गिरफ्तार चालक पर सम्बंधित मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर पूछताछ करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

ये भी पढ़िए-  महागठबंधन सरकार के खिलाफ बीजेपी ने खोला मोर्चा, तेजस्वी के इस्तीफे की मांग तेज

 

Trending news