Bihar News: एंबुलेंस से कर रहे थे शराब की तस्करी, 25 कार्टन विदेशी शराब के साथ 2 गिरफ्तार
Advertisement

Bihar News: एंबुलेंस से कर रहे थे शराब की तस्करी, 25 कार्टन विदेशी शराब के साथ 2 गिरफ्तार

Bihar News: छपरा में मांझी उत्पाद विभाग के चेकपोस्ट पर उत्पाद पुलिस एवं स्थानीय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर एक एम्बुलेंस भागने के फिराक में था. जो मांझी चेकपोस्ट से पकड़ा गया. जहां तस्करों द्वारा एम्बुलेंस का सहारा लेकर शराब की तस्करी की जा रही थी.

एंबुलेंस से कर रहे थे शराब की तस्करी

छपरा:Bihar News: छपरा में मांझी उत्पाद विभाग के चेकपोस्ट पर उत्पाद पुलिस एवं स्थानीय पुलिसकर्मियों को चकमा देकर एक एम्बुलेंस भागने के फिराक में था. जो मांझी चेकपोस्ट से पकड़ा गया. जहां तस्करों द्वारा एम्बुलेंस का सहारा लेकर शराब की तस्करी की जा रही थी. वहीं मांझी चेकपोस्ट पर हैंड हेल्ड स्कैनर के माध्यम से शराब के खेप को जब्त किया गया है. एंबुलेंस में विशेष तहखाना बनाकर शराब को छिपाकर लाया जा रहा था. शराब तस्करों द्वारा पुलिस और उत्पाद विभाग को भ्रमित करने के लिए एंबुलेंस में शव ढोने वाले सभी तरह के इक्विपमेंट्स को रखा गया था. जिसमें एक तस्कर बैंडेज पट्टी बाँधे हुआ था. जिसके सिर के ऊपर पानी का बोतल भी लटका हुआ था.

पुलिस द्वारा एंबुलेंस का दरवाजा खोलते से डेथ बॉडी पैकिंग करने वाले सभी सामान को सजाकर रखा गया था. मांझी चेकपोस्ट पर उत्तरप्रदेश नम्बर का एंबुलेंस देखे जाने के बाद पुलिसकर्मी सक्रिय होकर रोके तो एंबुलेंस चालक भ्रमित करने के लिए इमरजेंसी पेशेंट को दिखाने की बात बताया, लेकिन हाव भाव और एम्बुलेंस को देखकर गहनता से जांच किया गया तो एम्बुलेंस में विशेष तहखाना बनाकर शराब छिपाया गया था. विशेष रूप से बनाए गए तहखाना में 25 कार्टन विदेशी शराब छिपाकर रखा गया था.

इस संबंध जानकारी देते हुए मांझी थानाध्यक्ष अमित कुमार राम और एस आई अखिलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है. उत्पाद प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि एंबुलेंस माझी चेकपोस्ट के रास्ते शराब लेकर उत्तर प्रदेश से बिहार आ रहा था. एंबुलेंस की गतिविधि पर शक हुआ तो हैंड हेल्ड स्कैनर से जांच किया गया. भारी मात्रा में शराब बरामद किया गया. साथ ही 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. जिन से पूछताछ की जा रही है. शराब के खेप की डिलीवरी छपरा में देनी थी, फिलहाल पकड़े गए लोगों से पूछताछ के साथ मोबाइल द्वारा सर्विलांस और टेक्निकल मदद लिया जा रहा है. जिससे बड़े नेटवर्क का खुलासा होने के आसार है.

इनपुट- राकेश सिंह

ये भी पढ़ें- Muzaffarpur News: ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कर्मी से अपराधियों ने की लूटपाट, बाइक भी जलाया

Trending news