Bihar News Live Updates: अरवल में रेड के दौरान उत्पाद विभाग की टीम, ग्रामीणों में झड़प
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401564

Bihar News Live Updates: अरवल में रेड के दौरान उत्पाद विभाग की टीम, ग्रामीणों में झड़प

Bihar News Live Updates: बिहार में नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. वहीं, पटना में लगातार डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.

 

Bihar News Live Updates: अरवल में रेड के दौरान उत्पाद विभाग की टीम, ग्रामीणों में झड़प
LIVE Blog

पटना:Bihar News Live Updates: लखीसराय में स्कूल में कुव्यवस्था को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठे हैं.  सरकार एवं जिला प्रशासन के तमाम प्रयास और डीएम के निर्देश के बाद भी ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा है. ऐसा ही एक सरकारी स्कूल है जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय शरमा, जहां स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था एवं भ्रष्टाचार को लेकर युवाओं ने आंदोलन शुरू कर दिया है. सामाजिक कार्यकर्ता चंदन कुमार गोरे ने अपने साथियों के साथ छह सूत्री मांगों को लेकर समाहरणालय पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दिया है. चंदन के समर्थन में गांव के युवा भी इस आंदोलन में शामिल हैं.
बिहार की अन्य बड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ... 

19 October 2022
22:55 PM

12274/New Delhi- Howrah Duronto Express: 12274 दिल्ली हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस में रविवार डकैती मामले में रेल पुलिस ने किया उद्भेदन. डीएसपी सुशांत कुमार चंचल के नेतृत्व में गठित टीम ने किया उद्भेदन. एक अपराधी राजू कुमार को रेल पुलिस ने किया गिरफ्तार. गिरफ्तार अपराधी के निशानदेही पर पीड़ित के लूट का सामान किया बरामद. लूट का मोबाइल,आईडी कार्ड समेत अन्य कई समान बरामद.गिरोह के सदस्य अन्य कई लूटकांड में है शामिल.

22:52 PM

Arwal: अरवल जहानाबाद उत्पाद विभाग के संयुक्त छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम एवं ग्रामीणों में झड़प एक पुलिस जवान को सिर में लगी चोट एवं दो ग्रामीण घायल. 4 लोगों को किया गया गिरफ्तार.

21:43 PM

Siwan News: सीबीआई की टीम ने सीवान जंक्शन के आरपीएफ इंस्पेक्टर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा हैं. सीबीआई पटना की टीम ने शहर के एक निजी होटल से आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है. 

20:31 PM

Patna News: बिहार सरकार ने नगर निकाय चुनाव में अति पिछड़ा आरक्षण के लिए आयोग गठित किया. जदयू नेता नवीन आर्या को बनाया गया आयोग का अध्यक्ष. 

19:49 PM

Chapra: बिहार के छपरा में जेडीयू नेता ने सरेआम एक शख्स को बुरी तरह पीट दिया. घटना के वक्त पीड़ित की बेटी सामने खड़ी थी. मामला शहर के नगरपालिका चौक का बताया जा रहा है.

18:23 PM

Congress President Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नए अध्यक्ष को बधाई दी. उन्होंने लिखा, मल्लिकार्जुन खड़गे  को कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी मिलने पर मेरी शुभकामनाएं. उनका आगे का कार्यकाल लाभकारी हो.'

17:59 PM

Patna News: अति पिछड़ा आरक्षण पर पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने साधा निशाना. उन्होंने कहा, 'सीएम नीतीश कुमार को मुंह की खानी पड़ी. कोर्ट के सामने आत्म समर्पण करना पड़ा. यही निर्णय पहले कर दिया होता तो फजीहत नहीं होती.'

17:56 PM

Dengue Case in Patna: बिहार में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. पटना में 246 डेंगू के मरीजों की बुधवार को पहचान हुई है. अब तक डेंगू मरीजों की संख्या 3689 हुई है. मरीजों की संख्या को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है.  IGIMS, PMCH, NMCH, AIIMS में डेंगू मरीजों का इलाज चल रहा है.

16:19 PM

Bihar Nagar Nikay Chunav: बिहार में नगर निकाय चुनाव में आरक्षण को लेकर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. राज्य सरकार की ओर से रिव्यू पिटिशन दायर की गई है जिसको आज कोर्ट ने सुना और कल यानी गुरुवार को फिर इस मामले में सुनवाई होगी.

 

16:13 PM

Breaking News: पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह मामले की टली सुनवाई. छठ के बाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. कोर्ट ने पुलिस से केस डायरी की मांग की थी. जिसको लेकर पुलिस कोर्ट में पहुंची थी. जानकारी के अनुसार, पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह पर अपहरण का केस है दर्ज है. इसमें दानापुर कोर्ट ने पुलिस की किसी भी कार्रवाई पर रोक लगाई है. इसी मामले में कार्तिक कुमार ने हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दायर की है.

16:04 PM

Gaya News: गया पुलिस को मिली बड़ी सफलता. चेन स्नेचिंग गैंग को किया गया गिरफ्तार. गैंग में शामिल चार पेशेवर अपराधियों को किया गया गिरफ्तार. गिरफ्तार अपराधियों के पास से बरामद हुआ एक ऑटो, सात अंगूठी, चार कान का टॉप्स. 39 नाक का किल, एक लॉकेट व पांच मोबाइल. अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता कर दी जानकारी.

15:49 PM

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष बन गए है. कांग्रेस को 24 साल बाद गैर गांधी अध्यक्ष मिला है.

 

13:38 PM

पटना में पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या 
बिहार में अपराधियों का बेखौफ अंदाज लगातार जारी है. ताजा मामला राजधानी पटना के पानी टंकी मोड़ की है. जहां पर अपराधियों ने सुबह 10:00 बजे एक पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी. दरअसल हरनौत के पूर्व मुखिया धीरज कुमार अपने आवास शिवपुरी से बोरिंग रोड आ रहे थे. इस दौरान पहले से ही घात लगाए अपराधियों ने उनके ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में मौके पर ही उनकी ही मौत हो गई.

12:49 PM

उत्पाद विभाग की नई पहल
बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है और अगर आप शराब पीकर पकड़े जाते हैं तो आपके घर पर उत्पाद विभाग की टीम द्वारा आपके नाम के साथ पोस्टर चिपकाया जाएगा. दरअसल सहरसा उत्पाद विभाग की टीम ऐसे लोगों के नाम का लिस्ट लेकर घर - घर पहुंच रही है और पोस्टर चिपका रही है. साथ ही ब्रेथ एनेलाइजर से उस व्यक्ति की जांच कर रही है जो पहली बार शराब पीकर पकड़े गए थे और जुर्माना देकर रिहा हुए हैं. उत्पाद विभाग की टीम ऐसे लोगों के घर पर पोस्टर चिपका रही है और आगे से शराब का सेवन नहीं करने की अपील कर रही है.

10:43 AM

मुजफ्फरपुर में फर्जी शिक्षकों को बर्खास्त करने की तैयारी 
मुजफ्फरपुर में नगर निगम नियोजन इकाई में चिह्नित 46 शिक्षकों की सूची तैयार कर ली है. नगर निगम ने फर्जी शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए डीपीओ स्थापना ने नगर आयुक्त को पत्र भेजा है. बता दें कि जिले में फर्जी व अनियमित नियुक्ति के आधार पर काफी साल से नौकरी कर रहे शिक्षकों पर विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है. 

 

09:51 AM

भागलपुर में छठ घाट पर पानी 

भागलपुर के बरारी पुल घाट पर हजारों की संख्या में छठ व्रती पहुंचते हैं और भगवान सूर्य को अर्घ्य देते हैं. यहां पानी अभी भी सीढ़ी के ऊपर पर है. वहीं शहर के बूढ़ानाथ घाट, मानिक सरकार घाट, बरारी सीढ़ी घाट समेत कई घाट जलमग्न है. 

Trending news