Bihar News Live Updates: बिहार की राजनीति के लिए शनिवार का दिन अहम, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479191

Bihar News Live Updates: बिहार की राजनीति के लिए शनिवार का दिन अहम, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां

Bihar Jharkhand News Live Updates: शनिवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए काफी अहम रहने वाला है. कुढ़नी उपचुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी इसकी समीक्षा करने वाली है, वहीं पटना में आज JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है.

Bihar News Live Updates: बिहार की राजनीति के लिए शनिवार का दिन अहम, जानें बिहार-झारखंड जानिए बड़ी खबरें यहां
LIVE Blog

पटना: Bihar Jharkhand News Live Updates: शनिवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए काफी अहम रहने वाला है. कुढ़नी उपचुनाव में मिली हार के बाद आरजेडी इसकी समीक्षा करने वाली है, वहीं पटना में आज JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने वाली है. इसके अलावा शीतकालीन सत्र को लेकर विधान परिषद में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. वहीं दूसरी तरफ झारखंड में राजधानी रांची के डायरेक्टरेट ऑफ़ इंफोर्समेंट के दफ्तर में मनी लॉन्ड्रिंग के मामले पर पूछताछ होगी. बिहार झारखंड की बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ, देखिए बड़ी खबरें ZEE Bihar Jharkhand पर.

10 December 2022
22:31 PM

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शनिवार को बिहार के विधानसभा क्षेत्र कुढ़नी में मिठाई बांटी, जहां हाल के उपचुनाव में उनके उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था. मुकेश सहनी ने राज्य की राजनीति में अपनी पार्टी की ‘अहमियत’ के मद्देनजर यह जश्न मनाया. 

21:05 PM

पश्चिमी सिंहभूम जिले के जंगल में शनिवार को नक्सल विरोधी अभियान के दौरान आईईडी विस्फोट में शनिवार को कोबरा बटालियन का एक निरीक्षक घायल हो गया. पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी.  इसको लेकर पुलिस उप महानिरीक्षक (कोल्हन) अजय लिंडा ने बताया कि यह घटना टोंटो पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में हुई, जब सीआरपीएफ, कोबरा, झारखंड जगुआर और जिला सशस्त्र पुलिसकर्मियों की एक टीम संयुक्त अभियान चला रही थी. 

21:04 PM

 झारखंड सरकार राज्य में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने की कोशिश कर रही है. इसी को लेकर झारखंड पर्यटन स्थलों के प्रचार और यात्रियों की आवाजाही के अध्ययन संबंधी कई योजनाओं पर काम कर रही है. राज्य के पर्यटन सचिव मनोज कुमार ने सोमवार को यह बात कही. 

 

21:04 PM

Jharkhand News: भारतीय जनता पार्टी के रांची सांसद संजय सेठ ने एक बार फिर से हेमंत सरकार पर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सरकार दंगाइयों को बचाने की कोशिश कर रही है. 

18:23 PM

भारतीय जनता पार्टी के रांची सांसद संजय सेठ ने एक बार फिर से हेमंत सरकार पर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने हेमंत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि हेमंत सरकार दंगाइयों को बचाने की कोशिश कर रही है. 

 

14:06 PM

Jharkhand News: प्रवासी पक्षियों से गुलजार हुआ खंडोली डैम 
गिरिडीह जिले में प्रवासी पक्षियों के आने से वातावरण मनमोहक व आकर्षक हो गया है. विदेशी मेहमानों से गिरिडीह के सभी डैम और तालाब भर गए हैं. खंडोली डैम और अधिक सुंदर लगने लगा है. इन पक्षियों को देखने के लिए बाहर से भी पर्यटक आने लगे हैं. 

13:15 PM

Bihar News: बिहार की जनता बीजेपी के साथ 
भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक मिथिलेश तिवारी ने कुढ़नी उपचुनाव के नतीजे के बाद महागठबंधन व सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद दो उपचुनाव गोपालगंज व कुढ़नी में महागठबंधन की हार से यह बात तय हो गई है कि बिहार की जनता का भाजपा के साथ गठबंधन है और महागठबंधन के सातों दलों के साथ बिहार की जनता ने अपना नाता तोड़ दिया है.

 

12:38 PM

Ranchi News: रांची नगर निगम बनायेगा खाद 
रांची शहर में फल व सब्जी मंडियों से निकलने वाले वेस्टेज (अवशेष ) से रांची नगर निगम खाद बनायेगा. इसको लेकर नागाबाबा सब्जी मार्केट व कर्बला चौक स्थित कचरा ट्रांसफर स्टेशन में कंपोस्टिंग मशीन लगायी गयी है. निगम ने इसका ट्रायल शुरू कर दिया है. ट्रायल अगर सफल रहा, तो शहर के अन्य हिस्सों में भी कंपोस्टिंग मशीन लगायी जायेगी. प्रतिदिन 250 व 500 किलो खाद बनाने की क्षमता है. 

12:28 PM

Bihar News: नवादा में प्रसूता की मौत
नवादा के सदर अस्पताल में एक प्रसूता की मौत हो गई. परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही इलाज के लिए नाजायज राशि मांगने का भी आरोप लगाया है. मृतका पूनम देवी अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के गोसाई बिगहा निवासी बबलू सपेरा की पत्नी थी. 

12:17 PM

Bihar News: सैफ जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा गांव
सीवान में सैफ जवान का पार्थिव शरीर पहुंचते ही अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. उमेश सिंह आर्मी के पद से हाल ही में रिटायरमेंट लेने के बाद सैफ जवान के रूप में कार्यरत थे. जिनकी हार्ट अटैक की वजह से मौत हो गई. महाराजगंज थाना क्षेत्र के पसनौली गांव में जैसे ही पार्थिव शरीर पहुंचा गांव में कोहराम मच गया. उनके मौत के बाद सबसे पहले उनको पुलिस लाइन में सलामी दी गई. जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर सलामी दी.

 

11:28 AM

Jharkhand News: गोड्डा- पटना के बीच स्पेशल ट्रेन
गोड्डा- राजेन्द्र नगर (पटना) सप्ताहिक ट्रेन का परिचालन 16 दिसंबर से होगा. जहां 13230 डाउन रात 10:15 बजे राजेंद्रनगर से गोड्डा के लिए रवाना होगी और अगले दिन 17 दिसंबर को सुबह 6:25 पर गोड्डा स्टेशन पहुंचेगी. पुनः 17 दिसंबर को ही सुबह 7:25 पर 13229 अप ट्रेन गोड्डा से राजेंद्र नगर पटना के लिए रवाना हो जाएगी. गोड्डा से पटना राजेंद्र नगर की दूरी 326 किलोमीटर होगी. जहां स्लीपर क्लास में इसका किराया 220 रुपए और साधारण क्लास में 130 रुपए होगा जबकि थ्री टियर एसी में 585 रुपया किराया होंगा. प्रथम श्रेणी एसी में 1375 द्वितीय श्रेणी एसी में 830 रुपया किराया होगा. यह ट्रेन सप्ताह में 1 दिन चलेगी. 

10:57 AM

Jharkhand News: झारखंड में तापमान में आई गिरावट
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार झारखंड में सुबह के समय कोहरे की चादर छाई हुई है. वहीं, इस बीच न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में  अगले 24 घंटों के अदंर ठंड बढ़ने के आसार हैं. साथ साथ तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. वहीं, 15 दिसंबर तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना बनी हुई है. झारखंड में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहेंगे. हालांकि 11 दिसंबर को मौसम साफ बना रहेगा. 

10:00 AM

Bihar News: कटिहार में युवक की गोली मारकर हत्या
बिहार के कटिहार में भोज खाकर लौट रहे युवक को संदिग्धों ने सिर में मारी गोली मारकर हत्या कर दी. पूरा मामला नगर थाना क्षेत्र के गरेरी टोला के पास का है. मृतक की पहचान गाछी टोला निवासी मनोहर चौधरी के पुत्र अमर चौधरी के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है. 

 

09:46 AM

Bihar News: 22 साल बड़े शिक्षक से शादी
समस्तीपुर जिले के रोसड़ा बाजार का है. जहां गुरुवार को एक टीचर ने मंदिर में जाकर अपनी छात्रा से शादी रचाई. वहीं आसपास के लोग इस शादी के गवाह बने. बता दें कि शिक्षक की उम्र 42 साल है, जबकि छात्रा अभी 20 साल की है. शादी में आए कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. स्थानीय लोगों ने इस मामले को लेकर बताया कि रोसडा बाजार स्थित संगीत कुमार के कोचिंग में श्वेता कुमारी इंग्लिश पढ़ने आती थी. दोनों वहीं एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे. जिसके बाद दोनों ने विवाह कर लिया. बाद में इस शादी को कानूनी मान्यता देने के लिए दोनों ने कोर्ट मैरिज कर लिया. दोनों रोसड़ा बाजार में ही रहते हैं. दोनों के घर के बीच की दूरी लगभग 800 मीटर है. बता दें कि कई वर्ष पहले शिक्षक का पत्नी की देहांत हो गया था. यानी शिक्षक की ये दूसरी शादी है.

08:55 AM

Bihar News In Hindi: बिहार में तेजी से गिर रहा तापमान 
बिहार में ठंड लगातार बढ़ रही है. जिसके साथ साथ कोहरा भी घना होता जा रहा है. राज्य में पछुआ हवाओं के प्रभाव के कारण बिहार नें दिन और रात के तापमान में काफी अंतर देखने को मिल रहा है. यहां पर शाम होते ही तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. वहीं, दिन के समय तापमान सामान्य रहता है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार बिहार के 12 जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राजधानी पटना में 0.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. 

 

08:30 AM

Patna News: पेट्रोल डीजल के दामों में चौथे दिन स्थिरता 
राजधानी पटना नें आज पेट्रोल डीजल के दामों में चौथे दिन भी कोई बदलाव नहीं आया है. पटना में पेट्रोल 107.24 रुपए और डीजल 94.04 रुपए में बिक रहा है. 

Trending news