छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें
Advertisement

छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें

Mob Lynching in Bihar : बिहार के सारण जिले में 2 फरवरी को जन प्रतिनिधि पर फायरिंग करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई कर दी थी, इस घटना में एक युवक की मौत वहां इलाज के दौरान हो गई थी. जबकि दो की हालत गंभीर थी जिनका इलाज जारी था.

छपरा हिंसा की गूंज लोकसभा तक पहुंची, राजीव प्रताप रूडी बोले कश्मीर जैसे वहां के हालात, केंद्रीय टीम भेजें

पटना : Mob Lynching in Bihar : बिहार के सारण जिले में 2 फरवरी को जन प्रतिनिधि पर फायरिंग करने के आरोप में ग्रामीणों ने 3 युवकों को पकड़ कर उनकी जमकर पिटाई कर दी थी, इस घटना में एक युवक की मौत वहां इलाज के दौरान हो गई थी. जबकि दो की हालत गंभीर थी जिनका इलाज जारी था. बता दें कि इसी घटना में इलाजरत एक और युवक राहुल कुमार की भी मौत अस्पताल में हो गई. इसके बाद से यहां लगातार इंटरनेट सेवा को बाधित करके रखा गया है. छपरा में 10 फरवरी तक इंटरनेट सेवा को रोकने का आदेश  दिया गया था. बता दें कि इस पूरी घटना की गूंज अब लोकसभा में भी सुनाई दी है. 

अब छपरा में हुई हिंसा की गूंज बिहार से निकलकर दिल्ली तक पहुंच गई है. इस पर सियासी माहौल भी गरम है. आपको बता दें कि लोकसभा में शून्यकाल के दौरान भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी ने इस मामले को उठाया. उन्होंने छपरा के मुबारकपुर में हुई वारदात पर साफ कहा कि जो हालत 2014 के पहले कश्मीर में कानून-व्यवस्था की होती थी. जिस तरह से वहां शांति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा बंद की जाती थी, वही स्थिति आज बिहार के छपरा में है. इसके साथ ही उन्होंने वहां केंद्रीय टीम को भेजने की मांग भी की. 

राजीव प्रताप रूढ़ी इस दौरान बिहार सरकार पर भी जमकर बरसे, उन्होंने कहा कि वहां लगातार इंटरनेट सेवा रोकी गई है. जाति में सरकार बांटने का काम कर रही है. जाति जनगणना करवाकर लोगों को बांटने का काम किया जा रहा है. इससे बिहार में जातीय उन्माद पैदा हो रहा है. अपराधियों को प्रदेश में सरकारी संरक्षण मिल रहा है. छपरा में एक जाति समुदाय के लोग उत्पात मचा रहे हैं और यहां बेकसूर बच्चों की निर्मम हत्या कर दी गई है. इलाके में डर का माहौल है लेकिन सरकार आंखें मुंदे बैठी है. 

छपरा के मुबारकपुर में मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव के साथ उनके समर्थकों ने मिलकर तीन युवकों की मुर्गी फार्म के कमरे में बंद कर खूब पीटा, इसमें दो युवकों की अब तक मौत हो गई. इसका वीडियो वायरल होने पर लोगों में गुस्सा बढ़ा और आक्रोशित भीड़ ने विजय यादव और उसके समर्थकों के घर में आग लगा दी. इलाके में लगातार स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इस मामले में कोर्ट के आदेश के बाद मुखिया प्रतिनिधि विजय यादव सहित अन्य चार आरोपियों के घर की कुर्की भी की गई. भाजपा लगातार इस मामले को लेकर सरकार पर आरोप लगा रही है और इस मामले में जमकर सियासत की जा रही है.  

ये भी पढ़ें- Viral Video: रेलवे ट्रैक पर पड़ी रही महिला और ऊपर से गुजर गई पूरी मालगाड़ी, वीडियो देख सन्न रह जाएंगे आप

Trending news