अरारोट पाउडर से बनाएं बॉडी बटर, जानें बनाने का तरीका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1395948

अरारोट पाउडर से बनाएं बॉडी बटर, जानें बनाने का तरीका

Body Butter: आमतौर पर हम स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन घरेलू नुस्खे से बना प्रोडक्ट आपके स्किन के लिए बेहतर विकल्प होगा. इन्हीं में से एक है बॉडी बटर जो स्किन को पोषण और नमी देने में मदद करता है.

अरारोट पाउडर से बनाएं बॉडी बटर, जानें बनाने का तरीका

पटना: Body Butter: आमतौर पर हम स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन घरेलू नुस्खे से बना प्रोडक्ट आपके स्किन के लिए बेहतर विकल्प होगा. इन्हीं में से एक है बॉडी बटर जो स्किन को पोषण और नमी देने में मदद करता है. जब आप बॉडी बटर में अरारोट पाउडर मिलाते है तो ये आपकी त्वचा से तैलीय पन को हटाने में या कम करने में मदद करता है. आप आरारोट पाउडर से एक बेहतरीन और नेचुरल बॉडी बटर बना सकते है. इसमें कई तरह के इंग्रीडिएंट्स की जरूरत होती है जैसे- शिया बटर , एसेंशियल ऑयल,कोकोआ मक्खन, जोजोबा तेल, नारियल तेल, और अरारोट पाउडर.

अरारोट से बनाएं बॉडी बटर
बॉडी बटर बनाने के बाद अक्सर चिपचिपाहट महसूस होता है. लेकिन जब हम बॉडी बटर में अरारोट मिलाते है तो ये चिपचिपाहट नहीं रहता है. 

बॉडी बटर बनाने में इन इंग्रीडिएंट्स का कैसे करें इस्तेमाल-

शिया बटर 
शिया बटर बनाते समय अपने स्किन टाइप का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अगर आपकी स्किन रूखी है तो आप बॉडी बटर बनाते समय इसमे शिया बटर का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद होगा. शिया बटर से आपको इंटेंस मॉइश्चराइजर मिलता है.

एसेंशियल ऑयल
एसेंशियल ऑयल से एक तो बॉडी बटर में अधिक खुशबू आ जाती है. साथ ही एसेंशियल ऑयल अरोमाथेरेपी के रूप में भी काम करता है . जिससे आपको काफी रिलीफ मिलेगा. 

कोकोआ मक्खन
इससे बना बॉडी बटर एंटी एजिंग प्रोडक्ट की तरह काम करता है. ये आपके बॉडी बटर को क्रीमी बनाता है. ये स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे, पिंपल्स, एक्ने के अपीयरेंस को कम करने में बहुत मददगार होता है. 

जोजोबा ऑयल
ये एक कैरियर ऑयल है. जो आपकी स्किन को सूदिंग बनाने में मदद करता है. ये आपके कई स्किन प्रॉब्लम में काम आता है.

ये भी पढ़ें- Ahoi Ashtami 2022 Muhurat, Puja Vidhi: जानिए अहोई अष्टमी का शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Trending news