वैशाली में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पुलिस ने जलते शव को किया बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1443839

वैशाली में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पुलिस ने जलते शव को किया बरामद

Bihar Crime: बिहार में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन दहेज के लिए विवाहिता की हत्या की खबरें सामने आते रहती है. ताजा मामला वैशाली जिले का है. जहां दहेज के लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर दी.

वैशाली में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पुलिस ने जलते शव को किया बरामद

वैशाली:Bihar Crime: बिहार में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन दहेज के लिए विवाहिता की हत्या की खबरें सामने आते रहती है. ताजा मामला वैशाली जिले का है. जहां दहेज के लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर दी. हत्या के सबूत को मिटाने के लिए आरोपियों ने घर से लगभग 20 किलोमीटर दूर एक खाली इलाके में शव को जलाने का रहे थे, तभी लड़की के परिजनों को इस बारे में जानकारी मिली और स्थानीय थाना ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया और जले हुए शव के कुछ अवशेष को एक बोरे में इकट्ठा किया जांच के लिए भेजा गया.

क्या है पूरा मामला
पूरा मामला जिले के सहदेई ओपी क्षेत्र में सलहा गांव का है. जहां दहेज के लोभियों ने आपसी विवाद में विवाहिता की हत्या कर दी. जिसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए ससुराल पक्ष के लोगों ने जन्दाहा थाना क्षेत्र के काला पहाड़ गांव के वाया नदी के किनारे बगीचें में शव को जला रहा था. तभी घटना की भनक मायके वालों को लगी तो मंगलवार की सुबह सहदेई पुलिस को घटना की जानकारी दी जिसके बाद पुलिस ने शव बरामदगी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी की. वहीं पुलिस के आने की भनक लगते हैं जलते हुए शव को छोड़कर सभी आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने अधजले शव के को बरामद कर फोरेंसिक जांच के लिए लैब में भेज दी है.

ये भी पढ़ें- खूंटी में करंट की चपेट में आने से हाथी की मौत, बिजली विभाग पर कार्रवाई की तैयारी में वन विभाग

जलते शव को किया बरामद
मृतका की पहचान सदर थाना क्षेत्र के धोबघट्टी गांव निवासी रविंद्र पासवान की 28 वर्षीय पुत्री वीणा देवी के रूप में की गई है. जिसकी शादी 10 साल पहले सहदेई ओपी क्षेत्र के सलहा ममसई गांव निवासी हरी लाल पासवान के पुत्र शंभू पासवान के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी. मृतक वीणा देवी के दो पुत्र हैं और उसके पति प्रदेश में रहकर किसी कंपनी में काम करता है. पुलिस ने अधजले शव के लोथरे को अपने कब्जे में लेकर फॉरेंसिंग जांच में भेज दिया है. पुलिस ने फिलहाल हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. इस संबंध में सहदेई ओपी अध्यक्ष अभिषेक त्रिपाठी ने बताया कि मृतका के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है. शव के अवशेष को जांच में भेज दिया गया है. हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चला रही है.

Trending news