मंत्री इसरायल मंसूरी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांटी हत्याकांड को लेकर बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1590112

मंत्री इसरायल मंसूरी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांटी हत्याकांड को लेकर बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा

Kanti Murder Case: नीतीश सरकार के मंत्री इसरायल मंसूरी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बिहार विधानसभा में बजट पेश ​जाने के दिन बीजेपी ने जोर शोर से इस मसले को उठाया और इसरायल मंसूरी के साथ साथ नीतीश कुमार के इस्तीफे की भी मांग करनी शुरू कर दी.

मंत्री इसरायल मंसूरी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, कांटी हत्याकांड को लेकर बिहार विधानसभा में जोरदार हंगामा

पटना: Kanti Murder Case: नीतीश सरकार के मंत्री इसरायल मंसूरी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. बिहार विधानसभा में बजट पेश ​जाने के दिन बीजेपी ने जोर शोर से इस मसले को उठाया और इसरायल मंसूरी के साथ साथ नीतीश कुमार के इस्तीफे की भी मांग करनी शुरू कर दी. स्पीकर के बार बार अपील करने के बाद भी सदन में हंगामा शांत नहीं हुआ तो नीतीश कुमार को विधानसभा में बयान देना पड़ा और यह आश्वासन भी देना पड़ा कि इसरायल मंसूरी को लेकर जांच की जाएगी और अधिकारियों को इस बारे में निर्देश दिया गया है. नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी आरोप लगे हैं, उसकी जांच की जाएगी.

नेता विपक्ष ने उठाया कांटी हत्याकांड का मसला

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस मामले को उठाते हुए कहा कि कांटी में हुई हत्या के तार इसरायल मंसूरी से जुड़े हैं लेकिन अभी तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. विजय सिन्हा ने आरोप लगाया कि इस मामले में मुजफ्फरपुर के आईजी और डीआईजी के अलावा पूरा पुलिस महकमा दबाव में हैं. सिन्हा ने कहा कि सरकार को मंसूरी पर कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन आपने अभी तक मंत्री को बर्खास्त नहीं कियसा है. आप तो कहते थे कि हम न तो किसी को बचाते हैं और न फंसाते हैं फिर भी हत्या का आरोपी मंत्री खुलेआम घूम रहा है.

सुरेंद्र यादव के बयान पर वित्त मंत्री की सफाई

कांटी हत्याकांड के अलावा मंत्री सुरेंद्र यादव के अग्निवीरों के बारे में विवादित बयान को लेकर बीजेपी विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. सीएम नीतीश कुमार के जवाब के बाद बीजेपी की ओर से कहा गया कि इतने दिनों से कांटी हत्याकांड में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. 15 दिन बाद भी आरोपी मंत्री घूम रहे हैं. अग्निवीरों को लेकर सुरेंद्र यादव के बयान को लेकर वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सफाई देते हुए कहा, उन्होंने अपनी सफाई दी है. उनकी मंशा सेना का अपमान करने की नहीं थी.

क्या है कांटी प्रकरण, जिस पर विधानसभा में हुआ हंगामा

इसी फरवरी महीने की 9 तारीख को कांटी थर्मल पावर के पास धरना दे रहे एक युवक की हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप मंत्री इसरायल मंसूरी पर लगा और यह भी कहा गया कि हत्या की साजिश भी मंसूरी ने ही रची थी. इसी बात को लेकर मंगलवार को हंगामा हुआ.

Trending news