Jharkhand Rain: बारिश के बाद सांपों के आतंक से दहशत में लोग, 24 घंटे में आए इतने केस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1757677

Jharkhand Rain: बारिश के बाद सांपों के आतंक से दहशत में लोग, 24 घंटे में आए इतने केस

Monsoon News: मानसून आते ही बिलों में पानी भर जाने के कारण सांप अब जमीन पर आ गए हैं, जिससे सर्पदंश की घटनाओं में बढ़ोतरी हो गई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Snakes Bite News: पहले भारी गर्मी और उसके बाद भारी बारिश और अब सांपों का आतंक. झारखंड में जारी भारी बारिश के बाद कई जिलों में सर्पदंश के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. झारखंड के चक्रधरपुर और आसपास के इलाकों में 24 घंटे में 3 केस सामने आए हैं. तीनों पीड़ितों को चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल लाया गया और उनका इलाज किया जा रहा है. पहली घटना चक्रधरपुर प्रखंड के केनके पंचायत अंतर्गत मोराडीह गांव में घटी. तालाब में मछली पकड़ने गए युवक को सांप ने काट लिया. मोराडीह गांव के नरेश सोलंकी दोस्तों के साथ मंगलवार (27 जून) की दोपहर करीब 3.00 बजे मछली पकड़ने के लिए गांव के तालाब में गया था. इसी दौरान सांप ने उसके पैर में डंस लिया. 

पुआल निकालते समय सांप ने डंसा

परिजन नरेश को अस्पताल ले जाने के बजाए उसका घरेलू उपचार करते रहे. नरेश की स्थिति बिगड़ी तो रात करीब 10 बजे परिजनों ने नरेश को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत में सुधार है. दूसरी घटना चक्रधरपुर प्रखंड के हाथीवारी गांव का है. यहां अमित बोदरा नाम के युवक को सांप ने काट लिया. अमित बोदरा ने बताया कि वह शाम को करीब 7 बजे घर में रखे पुआल को निकाल रहा था, तभी पुआल के अंदर छिपे एक सांप ने पैर में डंस लिया. परिजन उसे लेकर तत्काल चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में ले गए और भर्ती करा दिया. उसकी हालत में भी सुधार है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर आंखफोड़वा कांड- हाईकोर्ट के आदेश पर डेढ़ साल बाद खुला आई हॉस्पिटल

सीआरपीएफ जवान को सांप ने काटा 

तीसरी घटना जोमरो गांव की है, जहां 193 सीआरपीएफ बटालियन के कैम्प में एक सीआरपीएफ जवान को सांप ने काट लिया. घटना के बाद जवान की स्थिति बिगड़ी तो उसे भी चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया. बोकारो निवासी सीआरपीएफ जवान मिर्जा बास्के 193 सीआरपीएफ कैंप मुसाबनी में कार्यरत हैं.सीआरपीएफ जवान मिर्जा बास्के खतरे से बाहर हैं.

ये भी पढ़ें- सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हार्डकोर नक्सली योगेन्द्र कोड़ा को किया गिरफ्तार

सर्पदंश में झाड़-फूंक से महिला की मौत

चौधी घटना- बिहार के जमुई में भी सर्पदंश से एक महिला की मौत हो गई. झाड़-फूंक के चक्कर में महिला की जान चली गई. ये मामला झाझा थाना क्षेत्र के बैजला गांव का है. जहां मंगलवार (27 जून) की देर शाम सांप काटने से एक महिला की मौत हो गई है. मृतक महिला की पहचान श्यामदेव यादव की 50वर्षीय पत्नी मंजू देवी के रूप में हुई है. मृतिका के पति श्यामदेव यादव ने बताया कि मेरी पत्नी घर में काम कर रही थी. इसी दौरान सांप ने काट लिया. इस घटना के बाद अस्पताल ले जाने के पहले झाड़-फूंक करवाने लगे, जिससे महिला की स्थिति बिगड़ गई. स्थिति बिगड़ते देख आनन-फानन में हम लोगों ने झाझा रेफरल अस्पताल में भर्ती इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

Trending news