Morbi bridge collapse: मोरबी पुल हादसे पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा-गुजरात के सीएम...
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1418579

Morbi bridge collapse: मोरबी पुल हादसे पर नीतीश कुमार का बड़ा बयान, कहा-गुजरात के सीएम...

Morbi bridge collapse: गुजरात सूचना विभाग के अनुसार, हादसे में अब तक 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 177 से अधिक लोगों को रेस्कयू किया जा चुका है. साथ ही 19 लोगों का इलाज जारी है. 

 

नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)
पटना: CM Nitish Kumar on Morbi bridge collapse: गुजरात के मोरबी पुल हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दुख जताया है. नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसी घटना शायद ही कहीं हुई हो जिसमें इतने लोगों की मौत हुई है. गुजरात सरकार और वहां के मुख्यमंत्री को देखना चाहिए था. हादसे का संज्ञान लें क्योंकि मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है.
 
तेजस्वी यादव ने जताया दुख
वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे की दुखद खबर से मर्माहत हूं. दुख की इस घड़ी में सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ईश्वर से दुर्घटना में घायल व्यक्तियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.'
 
कब हुआ मोरबी पुल हादसा?
बता दें कि रविवार शाम 6:30 बजे गुजरात का मोरबी पुल टूट गया. गुजरात सूचना विभाग के अनुसार, हादसे में अब तक 134 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 177 से अधिक लोगों को रेस्कयू किया जा चुका है. साथ ही 19 लोगों का इलाज जारी है. जानकारी के अनुसार, पुल 765 फीट लंबा और 4.5 फीट चौड़ा था. यह पुल पिछले 6 महीने से बंद था. लेकिन कुछ दिन पहले ही इसकी मरम्मत की गई थी जिसके बाद इसे 25 अक्टूबर को ब्रिज आम लोगों के लिए खोला गया.
पीएम मोदी करेंगे मोरबी का दौरा
हादसे को लेकर कई वीडियो भी सामने आए हैं. घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार लगातार सक्रिय है और घायलों की हर संभव मदद की जा रही है.
 
हादसे को लेकर 9 लोग हिरासत में
जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी मंगलवार दोपहर को गुजरात के मोरबी जाएंगे और घायलों से मुलाकात करेंगे. इधर, मोरबी की घटना पर शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जुलता पूल मैनेजर, मेंटेनेंस करने वाले समेत 9 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने प्रबंधन से जुड़े सभी लोगों को भी पूछताछ के लिए बुलाया है. बताया जा रहा है कि जुलता पुल 35 साल की लीज पर दिया गया था.

Trending news