Nawada News: रेलवे ट्रैक पर फंसी स्कूल बस, बड़ा हादसा होते-होते टला, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2299256

Nawada News: रेलवे ट्रैक पर फंसी स्कूल बस, बड़ा हादसा होते-होते टला, जानें पूरा मामला

Bihar News: यह घटना ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल की बस के साथ हुई, जो रोजाना इस रास्ते से बच्चों को लाने और ले जाती है, लेकिन आज अचानक क्रॉसिंग के पास बस फंस गई. ड्राइवर ने बस को निकालने की कई कोशिश की, लेकिन बस बाहर नहीं निकल पाई.

Nawada News: रेलवे ट्रैक पर फंसी स्कूल बस, बड़ा हादसा होते-होते टला, जानें पूरा मामला

नवादा: बिहार के नवादा में बुधवार 19 जून को एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया और स्थानीय लोगों की समझदारी से कई बच्चों की जान बच गई. दरअसल, एक स्कूल बस अवैध फाटक पार करते समय रेलवे लाइन पर फंस गई. यह देख वहां अफरा-तफरी मच गई. जब स्कूल बस रेलवे लाइन पर फंसी हुई थी, तभी सामने से अचानक ट्रेन आती दिखाई दी. इसे देखकर लोग डर गए. स्थानीय लोगों ने समझदारी दिखाते हुए ट्रेन को रुकवाने की कोशिश की. उन्होंने काफी दूर तक खड़े होकर तौलिया और गमछा दिखाया, जिसमें ट्रेन के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक मारकर ट्रेन को रोक दिया. ट्रेन क्यूल से गया जा रही थी और यह घटना नरहट प्रखंड के चतरा गांव के पास हुई.

इसके अलावा बता दें कि समय रहते ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक मारकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई. स्कूल बस में कई बच्चे सवार थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. यह एक बड़ी राहत की बात है कि इस जगह पर पहले भी एक दर्जन से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं, फिर भी लोग अवैध रूप से रेलवे फाटक को पार करते हैं, जिससे इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं. स्थानीय लोगों ने इस बारे में रेलवे अधिकारियों को भी सूचना दी है.

बता दें कि यह घटना ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल की बस के साथ हुई, जो रोजाना इस रास्ते से बच्चों को लाने और ले जाती है, लेकिन आज अचानक क्रॉसिंग के पास बस फंस गई. ड्राइवर ने बस को निकालने की कई कोशिश की, लेकिन बस बाहर नहीं निकल पाई. इसी दौरान ट्रेन आ गई और फिर स्थानीय लोगों ने ही ट्रेन को रुकवाया. अब सवाल उठता है कि एक दर्जन आवेदन देने के बावजूद भी यहां पर ना तो कोई अंडरपास बनाया गया है और ना ही कोई ओवरब्रिज का निर्माण हुआ है. यह रास्ता 10 गांवों के आवागमन का प्रमुख मार्ग है और अगर यह रास्ता बंद हो जाता है तो आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

इस घटना ने एक बार फिर से रेलवे क्रॉसिंग पर सुरक्षा उपायों की कमी को उजागर किया है और यह जरूरी है कि यहां जल्द से जल्द अंडरपास या ओवरब्रिज का निर्माण किया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके. स्थानीय लोगों की तत्परता और समझदारी से आज एक बड़ा हादसा टल गया और कई बच्चों की जान बच गई.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: जून में बिहार के इन 3 जिलों में होगी पहली बार भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

 

Trending news