NEET 2022 Answer Key: नीट परीक्षा का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें डिटेल
Advertisement

NEET 2022 Answer Key: नीट परीक्षा का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें डिटेल

आंसर की जारी होने के बाद इसी महीने परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपने रिजल्ट को देख सकते हैं. एनईईटी परिणाम के साथ एनटीए कटऑफ और ऑल इंडिया रैंक भी जारी करेगा. 

NEET 2022 Answer Key: नीट परीक्षा का जल्द जारी होगा परिणाम, यहां चेक करें डिटेल

पटनाः NEET 2022 Answer Key and Result 2022: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) का रिजल्ट जल्द ही घोषित होने की संभावना बनी हुई है. बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा इसी सप्ताह नीट परीक्षा के आंसर की को भी जारी किया जा सकता है. छात्र जिन्होंने इस परीक्षा में भाग लिया था वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं. 

इस सप्ताह जारी होगा परिणाम
बता दें कि आंसर की जारी होने के बाद इसी महीने परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उम्मीदवार अपने रिजल्ट को देख सकते हैं. एनईईटी परिणाम के साथ एनटीए कटऑफ और ऑल इंडिया रैंक भी जारी करेगा. इसका इस्तेमाल काउंसलिंग अथॉरिटीज द्वारा ऑल इंडिया और स्टेट कोटा काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट तैयार करने के लिए किया जाएगा.

अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें परिणाम
बता दें कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा का परिणाम इसी सप्ताह जारी होने की संभावना है. अभ्यर्थी परिणाम डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाना होगा. इसके बाद यहां आंसर की के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. अब यहां एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज कर लॉगइन करें.  इसे डाउनलोड या चेक कर लें.

ये भी पढ़िए- Namrata Malla yoga video: नम्रता ने इस अंदाज में किया योग, वीडियो देख दंग रह गए फैंस

Trending news