NEET Paper Leak: मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ीं, CBI कोर्ट में ट्रांसफर हुआ जमानत याचिका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2337505

NEET Paper Leak: मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ीं, CBI कोर्ट में ट्रांसफर हुआ जमानत याचिका

NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की अग्रीम जमानत याचिका को ADJ 5 की कोर्ट ने CBI 2 कोर्ट में ट्रांसफर दिया है.

संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ीं

पटना: नीट पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी संजीव मुखिया की मुश्किलें बढ़ते ही जा रही है. संजीव मुखिया की तरफ से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई हुई. पटना सिविल कोर्ट के ADJ 5 ने संजीव मुखिया की जमानत याचिका को पटना स्थित CBI 2 की कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया. बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान तारीख पड़ जाने के कारण ADJ 5 की कोर्ट ने जमानत याचिका से जुड़े सारे कागजात CBI 2 की कोर्ट में भेज दिया था.

संजीव मुखिया के जमानत की सुनवाई अब CBI 2 की कोर्ट में होगी. CBI 2 की कोर्ट अब इस मामले में सुनवाई की तारीख तय करेगा. बता दें कि पेपर लीक का मास्टर माइंड संजीव मुखिया अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और उसकी तरफ से कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की गई है. बता दें कि बिहार पुलिस NEET पेपर लीक मामले में संजीव कुमार उर्फ संजीव मुखिया उर्फ लुटन की तलाश कर रही है. संजीव मुखिया पेपर लीक करने वाले गिरोह को नालंदा से ही ऑपरेट करता था. नालंदा उद्यान महाविद्यालय में संजीव टेक्निकल असिस्टेंट के पद पर कार्यरत रहा है.

बता दें कि साल 2010 से ही कई परीक्षा के पेपर लीक मामले में संजीव मुखिया की नाम आता रहा है. पहले संजीव मुखिया बिहार के सबसे बड़े शिक्षा माफिया रंजीत डॉन के साथ मिलकर काम किया करता था, बाद में उसने खुद का गैंग बनाया. हाल ही में बीपीएससी परीक्षा का पेपर संजीव मुखिया और उसके गैंग ने ही लीक करवाया था. संजीव मुखिया का बेटा डॉक्टर शिव कुमार उर्फ बिट्टू BPSC परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार हुआ था, जो अभी जेल में बंद है. जांच में ये सामने आया है कि शिव कुमार ने जेल में रहते हुए कई और परीक्षा के पेपर को लीक करवाया है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: हेडमास्टर की मनमानी के खिलाफ फूटा छात्रों का गुस्सा, क्लास के बाहर किया प्रदर्शन

Trending news