नक्सली विजय आर्य के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, हाल में हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1331460

नक्सली विजय आर्य के ठिकानों पर NIA की छापेमारी, हाल में हुई थी गिरफ्तारी

बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने माओवादी सेंट्रल कमेटी के सदस्‍य विजय आर्य के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. इसके अलावा NIA ने विजय आर्य की जिला पार्षद बेटी और पेशे से इंजीनियर बेटे के आवास पर भी छापेमारी की है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने माओवादी सेंट्रल कमेटी के सदस्‍य विजय आर्य के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है. इसके अलावा NIA ने विजय आर्य की जिला पार्षद बेटी और पेशे से इंजीनियर बेटे के आवास पर भी छापेमारी की है. NIA ने पटना, गया और औरंगाबाद में छापे मारे हैं.

जानकारी के अनुसार, NIA ने सुबह ही छापेमारी की थी, जिस वजह से हड़कंप मचा हुआ है. इस कार्रवाई को लेकर अभी कोई कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं. माओवादी सेंट्रल कमेटी के मेंबर विजय आर्य फिलहाल पटना के बेउर जेल में बंद हैं.

इसी साल हुआ था गिरफ्तार 

बता दें कि इसी साल कुख्‍यात नक्सली विजय आर्य को रोहतास थाना के समहुता गांव के निकट से पकड़ा गया था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने उसके सहयोगी उमेश चौधरी को भी गिरफ्तार किया था. इस दौरान बताया था कि वो भाकपा माओवादी संगठन को रोहतास में मजबूती देने और संगठन के लिए धन एकत्र करने में लगा हुआ था. इस दौरान  सुरक्षाबलों ने उसके पास से  एक टैब, पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क, वॉइस रिकार्डर, की-पैड, मोबाइल फोन, भाकपा माओवादी का पर्चा, साहित्य और दस हजार रुपये नकद भी बरामद किये थे. 

 

Trending news