नीतीश कुमार की समाधान यात्रा शुरू, कड़ाके की ठंड में रात को ही निकल पड़े विकास कार्यों का जायजा लेने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1514916

नीतीश कुमार की समाधान यात्रा शुरू, कड़ाके की ठंड में रात को ही निकल पड़े विकास कार्यों का जायजा लेने

Nitish Kumar: बिहार में इन दिनों ठंड और शीतलहर का जबर्दस्त का प्रकोप देखने को मिल रहा है. एक तरफ लोग जहां ठंड में घर से निकलने से बच रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार समाधान यात्रा के लिए निकले हैं.

नीतीश कुमार की समाधान यात्रा शुरू, कड़ाके की ठंड में रात को ही निकल पड़े विकास कार्यों का जायजा लेने

पटना: Nitish Kumar: बिहार में इन दिनों ठंड और शीतलहर का जबर्दस्त का प्रकोप देखने को मिल रहा है. एक तरफ लोग जहां ठंड में घर से निकलने से बच रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार समाधान यात्रा के लिए निकले हैं. बुधवार की शाम वाल्मीकि नगर पहुंचते ही नीतीश कुमार ने रात में ही समाधान यात्रा की शुरुआत कर दी. मुख्यमंत्री देर शाम समाधान यात्रा को लेकर वाल्मीकिनगर पहुंचे. इसके बाद नीतीश कुमार ने शाम में ही वाल्मीकि नगर में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लेने का मन बनाया और अपनी टीम के साथ निकल पड़े.

विकास कार्यों का जायजा लिया
इस दौरान बिहार सरकार के मंत्री संजय झा और मंत्री विजय चौधरी भी उनके साथ मौजूद थे. वाल्मीकिनगर पहुंचते ही मुख्यमंत्री सबसे पहले निर्माणाधीन इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर गए और वहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. उस दौरान सीएम ने अधिकारियों को इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश भी दिया. साथ ही उन्होंने अभी तक के हुए कामों की जमीनी हकीकत को भी देखा. इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के मुआयना के बाद सीएम ने गंडक बराज नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने गंडक नदी के डिस्चार्ज एवं जलस्तर के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने समाधान यात्रा का मकसद बताया.

शराबबंदी को लेकर उत्साह
समाधान यात्रा के संबंध में जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य के विभिन्न जगहों पर जाकर वहां हो रहे विकास कार्यों की प्रगति को देखने के साथ-साथ वो लोगों की बातों को भी सुनेंगे ताकि जितना विकास कार्य चल रहा है जमीन पर उतना पहुंचा है कि नहीं या फिर कहां कमी रह गई है, इसके बारे में पता लग सके. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने इसके पहले भी समाज सुधार अभियान के दौरान कई जगहों पर जाकर लोगों से बातचीत की थी और विकास कार्यों का जायजा लिया था. लोगों में शराबबंदी को लेकर काफी उत्साह है, शराबबंदी के प्रति अधिक से अधिक से अधिक लोगों को निरंतर जागरुक और प्रेरित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Gold Rate in Bihar (5th January 2023): खरमास में भी सोने की कीमतों में बढ़ोतरी जारी, जानें बिहार में आज कितना हुआ महंगा

 

Trending news