ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भारतवंशी ऋषि सुनक पर राजनीति नहीं, खुशी मनाने का मौका- शाहनवाज हुसैन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1410799

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री भारतवंशी ऋषि सुनक पर राजनीति नहीं, खुशी मनाने का मौका- शाहनवाज हुसैन

  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद पर भारतवंशी ऋषि सुनक का काबिज होना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. भारत में भी इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं आम हो गईं हैं. अब इस पर राजनीतिक दलों की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ रही हैं.

(फाइल फोटो)

पटना :  ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद पर भारतवंशी ऋषि सुनक का काबिज होना पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ है. भारत में भी इसको लेकर तमाम तरह की चर्चाएं आम हो गईं हैं. अब इस पर राजनीतिक दलों की तरफ से भी प्रतिक्रिया आ रही हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के पद पर भारतवंशी ऋषि सुनक का विराजमान होना कांग्रेस के नेताओं के लिए बेशक राजनीति का मौका होगा लेकिन ये सभी देशवासियों के लिए खुशी का मौका है.

कांग्रेस नेता नासमझी में खुशी के मौके में राजनीति का मौका ढूंढ रहे हैं- शाहनवाज हुसैन
सैयद शाहनवाज हुसैन ने इसको लेकर आगे कहा कि कांग्रेस नेता नासमझी में खुशी के मौके में राजनीति का मौका ढूंढ रहे हैं. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं को ये याद रखना चाहिए कि 2002 में केंद्र में बीजेपी की ही सरकार थी. अटल जी देश के प्रधानमंत्री थे, जब दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाले महान वैज्ञानिक डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम साहब देश के राष्ट्रपति बने थे. 

कांग्रेस के कार्यकाल में ही 10 साल देश के प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह रहे हैं- शाहनवाज हुसैन 
शाहनवाज ने आगे कहा कि इनके अलावा भी देश में अल्पसंख्यक समुदाय की हस्तियां राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति और अन्य उच्च पदों पर विराजमान हो चुकी हैं.  अल्पसंख्यक सिख समुदाय से डॉ. मनमोहन सिंह तो कांग्रेस के कार्यकाल में ही 10 साल देश के प्रधानमंत्री रहे. देश के राष्ट्रपति के रुप में डॉ. जाकिर हुसैन, फखरुद्दीन अली अहमद से लेकर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तक देश के सर्वोच्च पद पर विराजमान हो चुके हैं. 

अल्पसंख्यक समुदाय आज भारत में महफूज और खुश है- शाहनवाज हुसैन 
सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि भारतवंशी ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने से सभी देशवासी तो गौरवान्वित हैं ही, पूरी दुनिया ब्रिटेन की जनता के फैसले पर गर्व कर रही है. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आज पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ रहा है. अल्पसंख्यक समुदाय आज भारत में जितना महफूज और खुश है, वो पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल है. 
(रिपोर्ट- स्वयं प्रकाश)

ये भी पढ़ें- दीपावली के दिन खुशियां हुई दोगुनी, 17 साल बाद पाकिस्तान की जेल से लौटा श्याम सुंदर

Trending news