PM Kisan 14th Installment: कब जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त? सामने आई ये बड़ी अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1734218

PM Kisan 14th Installment: कब जारी होगी पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त? सामने आई ये बड़ी अपडेट

देश में आज भी किसानों को खेती करते समय परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी वजह से किसानों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार उन्हें कुछ वित्तीय मदद प्रदान करती है. इसको लेकर सरकार की तरफ से कुछ योजनाएं भी चलाई गई है.

 (फाइल फोटो)

Patna PM Kisan Samman Nidhi 14 Kist Kab Aayegi: देश में आज भी किसानों को खेती करते समय परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी वजह से किसानों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार उन्हें कुछ वित्तीय मदद प्रदान करती है. इसको लेकर सरकार की तरफ से कुछ योजनाएं भी चलाई गई है. इसी कड़ी में केंद्र सरकार किसानों की मदद के लिए पीएम किसान योजना चलाई है. 

इस योजना में केंद्र सरकार किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद देती है.  केंद्र सरकार किसानों को ये पैसे तीन किस्तों में देती है. अब केंद्र सरकार किसानों के खाते में 13 किस्त के पैसों भेज चुकी हैं. किसान अभी भी 14वीं क़िस्त का इंतजार कर रहे हैं. 

 

कब आएगी 14वीं किस्त 

केंद्र सरकार ने अभी तक इस योजना की 13 क़िस्त जारी कर दी है. किसान भी इस समय 14वीं क़िस्त का इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के अनुसार इस महीने के अंत तक 14वीं क़िस्त जारी हो सकती है. केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई भी सूचना नहीं जारी की गई है. इस योजना में किसानों को हर क़िस्त में 2000 रुपये मिलते हैं. ये पैसे केंद्र सरकार सीधे बैंक अकाउंट में भेजती है. 

इन चीजों का रखें ध्यान 

अगर आप भी इस योजना का लाभ उठाना चाहते है तो आप को भी जमीन का सत्यापन कराना होगा. इसके अलावा आप को ई-केवाईसी भी कराना होगा. अगर आप ने अभी तक ये काम नहीं कराया है तो तुरंत इसे करा ले. वरना आप इस योजना का लाभ उठाने से चुक सकते हैं.

Trending news