PM Kisan Yojana: जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है 14वीं किस्त! सामने आया ये बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1710090

PM Kisan Yojana: जून के पहले सप्ताह में जारी हो सकती है 14वीं किस्त! सामने आया ये बड़ा अपडेट

केंद्र सरकार गरीबों की मदद कई कई योजनाएं चला रही है. इसी को लेकर स्वास्थ्य, आवास, शिक्षा, भत्ता, बीमा और आर्थिक मदद देने के लिए केंद्र ने कई योजनाएं शुरू कर रखी है. इस योजनाओं के लिए केंद्र सरकार  लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करती है.

 (फाइल फोटो)

PM Kisan Samman Nidhi: केंद्र सरकार गरीबों की मदद कई कई योजनाएं चला रही है. इसी को लेकर स्वास्थ्य, आवास, शिक्षा, भत्ता, बीमा और आर्थिक मदद देने के लिए केंद्र ने कई योजनाएं शुरू कर रखी है. इस योजनाओं के लिए केंद्र सरकार  लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करती है. इसी कड़ी में केंद्र सरकार ने देश के किसानों को आर्थिक मदद देने के लिए  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना शुरू की थी. 

 

इस योजना में देश के किसानों को केंद्र सरकार की तरफ से आर्थिक मदद दी जाती है. इस योजना में केंद्र सरकार किसानों को हर साल दो-दो हजार की तीन किस्ते जारी करती है. इस योजना को लेकर केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक 13 क़िस्त जारी हो चुकी हैं. किसान इस समय  14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. तो आइये जानते हैं कि 14वीं क़िस्त केंद्र सरकार कब तक जारी कर सकती है: 

किस्त हासिल करने के लिए करें ये काम 

अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप को भी कुछ काम जरुर लेना चाहिए. अगर आप भी इस योजना से जुड़ें हैं तो आप को भी भू-सत्यापन जरुर करा लें. अगर आप ऐसा नहीं करते है तो आप की क़िस्त भी रुक जाएगी. इसके लिए आप संबंधित अधिकारी से भी मिल सकते हैं. 

इसके अलावा अगर आप इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आप का ई-केवाईसी करवाना भी अनिवार्य है. अगर आप भी अभी तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है, तो तुरंत करवा लें. वरना आप 14वीं किस्त का लाभ नहीं ले पाएंगे. 

कब आएगी 14वीं क़िस्त

वहीं, अगर 14वीं क़िस्त की बात करें तो रिपोर्ट्स की मानें तो जून के पहले सप्ताह में 14वीं क़िस्त आ सकती है. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है.  

Trending news