Independence Day 2023: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी-CM नीतीश सहित तमाम नेताओं ने दी शुभकानाएं, ममता ने कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1825263

Independence Day 2023: 77वें स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी-CM नीतीश सहित तमाम नेताओं ने दी शुभकानाएं, ममता ने कही ये बात

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम नेताओं ने देशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. 

फाइल फोटो

77th Independence Day: देश आज यानी 15 अगस्त को अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. पूरे देश में जश्न का माहौल है और राष्ट्रभक्ति से संबंधित तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित तमाम नेताओं ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं. स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या (14 अगस्त, 2023) पर देश के नाम अपने संबोधन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देश की विकास यात्रा का वर्णन किया. उन्होंने कहा कि मेरे प्यारे देशवासियो, देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर आप सभी को मेरी हार्दिक बधाई! यह दिन हम सब के लिए गौरवपूर्ण और पावन है. चारों ओर उत्सव का वातावरण देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता हो रही है.

77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं। आइए, इस ऐतिहासिक अवसर पर अमृतकाल में विकसित भारत के संकल्प को और सशक्त बनाएं। जय हिंद!

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ. देश की आजादी में योगदान देने वाले सभी स्वतंत्रता सेनानियों को कोटि-कोटि नमन करता हूँ. यह दिन हमें स्वतंत्रता के यज्ञ में स्वयं को आहूत करने वाले अमर बलिदानियों के स्वप्न के स्वर्णिम भारत के निर्माण के प्रति हमारे कर्तव्यों का भी स्मरण कराता है. आइए, आजादी के अमृतकाल में हम राष्ट्र की एकता और समृद्धि में अपना सर्वोत्तम योगदान देने का संकल्प लें.

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी देशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी देशवासियों को 77वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई दी.

 

इस मौके पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा. 77वें स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यानी 14 अगस्त को ममता बनर्जी ने कहा कि 77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण लाल किले की प्राचीर से उनका आखिरी भाषण होगा. उन्होंने दावा किया कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. 6 महीने बाद संसदीय चुनाव जीतेगा. उन्होंने आगे कहा कि बंगाल कुर्सी नहीं चाहता, ये बीजेपी सरकार को उखाड़ फेंकना चाहता है. इंडिया गठबंधन पूरे देश में बीजेपी को खत्म कर देगा. 

ये भी पढ़ें- भुखमरी से चांद तक का सफर..., पढ़िए आजादी के बाद 76 वर्षों में कितना बदला देश

ये भी पढ़ें- 77th Independence Day: बाघा बॉर्डर के बाद यहां सबसे पहले मनाया जाता है स्वतंत्रता दिवस का जश्न, रात 12 बजे होता है ध्वजारोहण

Trending news