सीमा विवाद में उलझी रही दो थानों की पुलिस, दिनभर पानी में गलता रहा शव
Advertisement

सीमा विवाद में उलझी रही दो थानों की पुलिस, दिनभर पानी में गलता रहा शव

वरिष्ठ अधिकारियों की पुष्टि के बाद रामनगर पुलिस प्रशासन ने शव निकलवाने की जिम्मेदारी ली. दिन भर के हाई वोल्टेज़ ड्रामा के बाद शव को नहर से बाहर निकाला गया 

सीमा विवाद में उलझी रही दो थानों की पुलिस, दिनभर पानी में गलता रहा शव

बगहाः बगहा से एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां रामनगर के सहसा में दो थाना क्षेत्रों के बीचो बीच तनाव के कारण घंटो इंसानियत शर्मसार होती रही. इस दौरान एक शव उठाने की जहमत किसी ने नहीं की. दरअसल एक व्यक्ति का शव साईफन में पड़ा होने की सूचना पर रामनगर व मटीयरिया दोनों थानों की पुलिस बारी बारी मौक़े पर पहुँची. यहां गौनाहा प्रखंड के मटीयरिया व रामनगर थाना के जवानों के बीच सीमा विवाद शुरू हो गया और शव उठाने को लेकर बहस शुरू हो गई.

रामनगर पुलिस ने निकलवाया शव
हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों की पुष्टि के बाद रामनगर पुलिस प्रशासन ने शव निकलवाने की जिम्मेदारी ली. दिन भर के हाई वोल्टेज़ ड्रामा के बाद शव को नहर से बाहर निकाला गया अब उसके पोस्टमार्टम की क़वायद में ख़ुद SHO अनन्त राम जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि क्षेत्र में बढ़ते अपराध ग्राफ व अपराधियों पर नकेल कसने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है, लिहाजा अब पुलिसिंग के बदले सीमा विवाद खड़ा किया जा रहा है. 

क्षेत्र में बढ़ गया अपराध
बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में अपराधियों की चहलकदमी बढ़ गई है. इसीबीच शुक्रवार को रामनगर के सोहसा पंचायत अंतर्गत दोन कैनाल में ढोंगही पुल के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव घंटों फसा रहा. जहां शव नहर में फंसा था, वहां वह जगह दो थानों की सीमा को जोड़ती है. इससे गौनाहा प्रखंड स्थित मटियरिया थाना क्षेत्र के लोगों ने इसके बारे में सूचना दी. जिसके बाद मटीयरिया थाना प्रभारी संजय कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जिसके बाद उन्होंने शव को रामनगर क्षेत्र में होने की बात कही.

शव की हुई शिनाख्त, तफ्तीश में जुटी पुलिस
वहीं सूचना के घंटों बाद रामनगर पुलिस के भी अधिकारी मौके पर पहुंचे, शव को लेकर दोनों थाना के जवानों के बीच कुछ देर विवाद होता रहा. उसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों की पुष्टि व निर्देश के बाद रामनगर पुलिस प्रशासन ने शव को अपने क्षेत्र में होने की बात कही, जिसके बाद काफी जद्दोजहद कर शव को बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरु हुई. अब शव को निकालने के काफी देर बाद उसकी पहचान सोहसा पंचायत के अशोक मलिक पिता रवि मलिक, घर बेली बेलवा बंगाली कॉलोनी उम्र लगभग 40 साल के रूप मे की गई है.

3 दिन से लापता था मृतक
मृतक दो तीन दिन पहले से लापता था. परिजनों ने बताया की बीते दो दिन पहले सुबह शौचालय करने के लिए घर से गया था, लेकिन वापस नहीं आया, तब काफी छानबीन की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. आज रामनगर मटीयरिया मुख्य मार्ग पर दोन कैनाल के पास उसका शव बरामद हुआ है. यह हत्या है या हादसा इसकी तफ़्तीश में जुटी रामनगर पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार है.

 

Trending news