विशेष राज्य के दर्जे पर फिर शुरू हुई राजनीति, सीएम नीतीश के बयान पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू
Advertisement

विशेष राज्य के दर्जे पर फिर शुरू हुई राजनीति, सीएम नीतीश के बयान पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्पेशल स्टेटस वाले बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता कुंदन कृष्णन ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह बयान बताता है कि उन्हें बिहार के विकास की कितनी फिक्र है.

विशेष राज्य के दर्जे पर फिर शुरू हुई राजनीति, सीएम नीतीश के बयान पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू

पटनाः बिहार में विशेष राज्य के दर्जे पर एक बार फिर से राजनीति शुरू हो चुकी है. दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बयान देते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा दे दिया होता तो आज बिहार के विकास की रफ्तार कुछ और होती अब मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो चुका है. 

विशेष राज्य के दर्जे पर राजनीति शुरू
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्पेशल स्टेटस वाले बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता कुंदन कृष्णन ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का यह बयान बताता है कि उन्हें बिहार के विकास की कितनी फिक्र है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पीड़ा साझा की. विशेष राज्य के दर्जे पर मुख्यमंत्री को भी बीजेपी ने धोखा दिया. लोगों से वोट के लिए बीजेपी ने विशेष राज्य का खेल खेला, जैसे ही सत्ता मिली बीजेपी ने नियमों का हवाला दे दिया. 

RJD ने भी दी प्रतिक्रिया
वहीं विशेष राज्य के दर्जे पर आरजेडी की भी प्रतिक्रिया आई है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिल्कुल सही बात कही है. विशेष राज्य के दर्जे पर बीजेपी ने सिर्फ छलावा किया है. CM के सेंट्रल यूनिवर्सिटी की मांग को भी बीजेपी ने दरकिनार किया है. सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी के नेतृत्व में विशेष राज्य की लड़ाई लड़ी जाएगी. 

भाजपा ने किया पलटवार
इन आरोपों पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है. बीजेपी प्रवक्ता विनोद शर्मा का इस मामले पर बयान आया है. उन्होंने कहा कि अपने स्वार्थ की वजह से सीएम नीतीश विशेष राज्य का दर्जा अलाप रहे हैं. उन्हें भली-भांति पता है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सकता है. उन्होंने कहा कि बिहार में जो भी विकास हुआ वह बीजेपी और पीएम मोदी की वजह से हुआ है. 

 

Trending news