लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रही है बिहार विधानसभा की कार्यवाही, विपक्षियों ने साधा निशाना
Advertisement

लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रही है बिहार विधानसभा की कार्यवाही, विपक्षियों ने साधा निशाना

बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता के जनहितकारी मुद्दों से सरकार ध्यान भटकाना चाहती है, इसलिए बिहार विधानसभा को चलने नहीं दे रही है. विपक्ष के प्रश्नों का जवाब नहीं दे पा रही है,

लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रही है बिहार विधानसभा की कार्यवाही, विपक्षियों ने साधा निशाना
पटनाः बिहार विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. इस दौरान लगातार बिहार विधानसभा की कार्यवाही हंगामे के भेंट चढ़ रहा है. इस पर अब अलग-अलग राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई है. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि न केवल विधानसभा बल्कि लोकसभा की कार्यवाही भी भारतीय जनता पार्टी के नकारात्मक रुख की वजह से नहीं चल रहा है. भारतीय जनता पार्टी का लोकतंत्र और लोकतंत्र के मंदिर पर विश्वास नहीं रहा, इसलिए बिहार विधानसभा की कार्यवाही को लगातार भारतीय जनता पार्टी बाधित कर रही है, वहीं विपक्ष के नेता राहुल गांधी को भी लोकसभा में बोलने से मना किया जा रहा है.
 
वहीं बीजेपी प्रवक्ता अरविंद सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जनता के जनहितकारी मुद्दों से सरकार ध्यान भटकाना चाहती है, इसलिए बिहार विधानसभा को चलने नहीं दे रही है. विपक्ष के प्रश्नों का जवाब नहीं दे पा रही है, जनता के लिए जो ज्वलंत मुद्दे हैं उससे सरकार भाग रही है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुड्ढे हो चले हैं. उनकी याददाश्त कमजोर हो गई है. अब वह जवाब देने में और अपने सहयोगियों को समझाने में सफल नहीं हो रहे हैं. किसी ना किसी तरह से बस कुर्सी बचाने में लगे हुए हैं.
 
वहीं जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सदन जनता के पैसों से जनता के लिए चलता है. सदन में सदस्य सवाल पूछे सरकार के लोग जवाब दें. जनता का काम हो यह सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता में शामिल है, लेकिन यह बिहार का दुर्भाग्य है कि बिहार के पास एक ऐसा नकारात्मक विपक्ष है. जिसकी प्राथमिकता सदन में हंगामा खड़ा करना है. अपनी राजनीति चमकाने के लिए सदन को नहीं चलने देना.
 
वहीं आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिस तरह से विधानसभा में विपक्ष के धर्म का पालन नहीं करती है. गैर जिम्मेदाराना तरीके से सदन की कार्यवाही को बाधित करती है, जनता सब देख रही है. सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार बैठी है, लेकिन विपक्ष सरकार के जवाब को भी नहीं सुनती है.
Input- Nished Kumar

Trending news