बिहार के लोगों के लिए रेलवे का तोहफा, दिवाली-छठ में चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें
Advertisement

बिहार के लोगों के लिए रेलवे का तोहफा, दिवाली-छठ में चलेंगी 24 स्पेशल ट्रेनें

 वीरेंद्र कुमार ने बताया कि त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इन ट्रेन के अलावा कई और पूजा स्पेशल ट्रेन चलायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि पूजा स्पेशल ट्रेनें निर्धारित मार्गों पर कुल 324 फेरे लगाएगी.

पूजा स्पेशल ट्रेनें निर्धारित मार्गों पर कुल 324 फेरे लगाएगी.

हाजीपुर: पर्व त्योहार के मौसम में बिहार के यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल के विभिन्न स्टेशनों के लिए कुल 48 पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन का फैसला लिया है. 

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने सोमवार को बताया कि पूर्व मध्य रेल के रक्सौल, धनबाद, पटना, गया, बरौनी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, दरभंगा, जयनगर, जोगबनी समेत अन्य स्टेशन के साथ नई दिल्ली, हावड़ा, जम्मू तवी, अमृतसर के अलावा कई स्टेशनों के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

 वीरेंद्र कुमार ने बताया कि त्योहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए इन ट्रेन के अलावा कई और पूजा स्पेशल ट्रेन चलायी जा सकती है. उन्होंने कहा कि पूजा स्पेशल ट्रेनें निर्धारित मार्गों पर कुल 324 फेरे लगाएगी.

कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेनें पिछले वर्ष यानी 2021 में चलाए गए पूजा स्पेशल ट्रेनों की तुलना में करीब दोगुना से भी अधिक है.

पूर्व मध्य रेल द्वारा नियमित रूप से इसकी समीक्षा की जाती है तथा अगर आवश्यकता हुई तो यात्री हित में और भी पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है.

(आईएएनएस)

Trending news