मुजफ्फरपुर में रेलवे विजिलेंस की छापेमारी, भारी मात्रा रेल इंजन के पार्ट्स बरामद, दो गिरफ्तार
Advertisement

मुजफ्फरपुर में रेलवे विजिलेंस की छापेमारी, भारी मात्रा रेल इंजन के पार्ट्स बरामद, दो गिरफ्तार

Bihar News: मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही स्थित साहू बर्तन भंडार में रेल पुलिस ने छापेमारी की. इस छापेमारी में रेल इंजन से चोरी लाखों रुपये का तांबा और एल्यूमीनियम का स्क्रैप बरामद किया गया है. देर शाम को हुई इस छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया.

मुजफ्फरपुर में रेलवे विजिलेंस की छापेमारी, भारी मात्रा रेल इंजन के पार्ट्स बरामद, दो गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर:Bihar News: मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के गोबरसही स्थित साहू बर्तन भंडार में रेल पुलिस ने छापेमारी की. इस छापेमारी में रेल इंजन से चोरी लाखों रुपये का तांबा और एल्यूमीनियम का स्क्रैप बरामद किया गया है. देर शाम को हुई इस छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया. मौके पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से मुजफ्फरपुर रेलवे सुरक्षा बल के अलावा बरहरबा रेलवे सुरक्षा बल और सोनपुर रेलवे सुरक्षा बल को तैनात किया गया था.

रेल इंजन के पार्ट्स बरामद
बता दें कि बरौनी के पास गरहरा रेलवे यार्ड में खराब इंजन लगाया जाता है. जहां से एक संगठित गिरोह के लोगों ने रेल इंजन में लगे तांबा का वायर और एलुमिनियम के पार्ट्स को चोरी कर जिले के विभिन्न स्क्रैप कारोबारी के हाथों बेच दिया करता था. जब इस बात का खुलासा हुआ तो रेल पुलिस ने चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी. रेल पुलिस ने गरहरा के आसपास के इलाकों से तीन चोर को पकड़ा. इस गिरोह के सरगना चंदन कुमार से पूछताछ के आधार पर मुजफ्फरपुर के प्रभात नगर कॉलोनी के मनोहर लाल साह के स्क्रैप गोदाम पर छापेमारी की गई और वहं से चोरी हुए 13 बोरा रेलवे के इंजन पार्ट्स बरामद किए गए. इसकी कीमत 30 लाख रुपए से अधिक में आंकी जा रही है. 

ये भी पढ़ें- MS Dhoni की पत्नी Sakshi Singh ने शेयर किया स्कूल रिपोर्ट कार्ड, बताया क्यों है खास

दो गिरफ्तार
टीम ने मौके से गोदाम के मुंशी समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसको अपने साथ ले गई है. जबकि छापेमारी की भनक लगते ही स्क्रैप गोदाम के मालिक मनोहर लाल साह छत के रास्ते भागने में सफल रहा. जिसके तलाश में पुलिस लग गई है. विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर अख्तर शमीम खान ने बताया कि यह एक संयुक्त छापेमारी थी. जिसमें गरहरा के पास में बीते साल हुए रेलवे इंजन के पार्ट्स को चोरी मामले में एक प्राथमिकी दर्ज किया गया है. जिसके बाद पकड़े गए आरोपी से पूछताछ के बाद आगे की करवाई की जा रही है.
इनपुट- मणितोष कुमार

Trending news