Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए ट्रेन में नहीं हो रही कंफर्म टिकट? तो ऐसे करें यात्रा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2381625

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए ट्रेन में नहीं हो रही कंफर्म टिकट? तो ऐसे करें यात्रा

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन के त्योहार के कारण ट्रेनों में कंफर्म सीटों के लेकर काफी मारामारी हो रही है और टिकट नहीं मिल पा रही है. ऐसे में घर जानें के लिए आप इन टिप्स का आजमा सकते है. 

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर घर जाने के लिए ट्रेन में नहीं हो रही कंफर्म टिकट? तो ऐसे करें यात्रा

Train Ticket For Raksha Bandhan 2024: त्योहार के सीजन में बड़े शहरों में काम करने वाले ज्यादातर लोग ट्रेन से सफर करते है. त्योहार पर ही बाहर शहरों में काम करने वाले लोग अपने घर लौटते हैं. जिससे ट्रेनों में काफी भीड़ होने लगती है. ट्रेन में टिकट मिलना भी काफी मुश्किल हो जाता है. त्योहार के 3-4 महीने पहले से ही ट्रेनों की टिकट बुक करानी पड़ती है. वरना वेटिंग लिस्ट में ही नाम अटका रह जाता है. ऐसे में दो दिन पहले या फिर एक हफ्ता पहले टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है. लेकिन अब आपने जाने का मन बना लिया है और ऑफिस से छुट्टी भी ले ली है तो परेशान मत होइए. हम आप आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लाए है जिनकी सहायता से आप आसानी से घर जा सकते है. 

अगर आपको ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है तो अब आप उसे भूल जाइए क्योंकि अब ट्रेन का टिकट मिलना बहुत मुश्किल है. हालांकि अब आप अपने प्लान में थोड़ा बदलाव करके ट्रेन से सफर ना करके किसी और से कर सकते है. जैसी कि बस, फ्लाइट, कार, बाइक आदि. ऐसे में आप घर भी पहुंच जाएंगे और सफर के सुहाने मौसम का आनंद भी उठा सकते है. 

यह भी पढ़ें- IRCTC Tatkal Ticket: लंबी है वेटिंग लिस्ट तो ऐसे करें तत्काल टिकट बुक, मिनटों में मिलेगी कन्‍फर्म टिकट!

फ्लाइट से करें सफर 
यदि आपको राखी पर घर जाना है तो आप फटाफट फ्लाइट की टिकट बुक कर लीजिए. उसकी टिकट आपको आराम से मिल जाएगी. हालांकि वो थोड़ी महंगी जरूर पड़ेगी लेकिन त्योहार पर परिवार वाले आपको देखकर बेहद खुश हो जाएंगे. फ्लाइट से सफर करने पर आपके समय की भी काफी बचत होगी और उस समय को आप अपने परिवार वालों के साथ बिता सकते है.  

बस से जाएं घर 
अगर आपने घर जाने का प्लान बना ही लिया है और अब ट्रेन का टिकट नहीं मिल पा रहा है तो उदास होने की जरूरत नहीं है. आप घर ट्रेन की बजाय बस से भी जा सकते है. निजी बस या फिर सरकारी बस से यात्रा कर सकते है ये आपके लिए सुविधाजनक हो सकती है. आप कोई भी बस में टिकट लेना चाहते है इसमें आपको स्लीपर बस का भी ऑप्शन मिल जाएगा.   

यह भी पढ़ें- Train Cancel: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! रक्षाबंधन से पहले 52 ट्रेनें रद्द, 25 ट्रेनों के बदलेंगे रूट, देखें पूरी लिस्ट

बाइक या कार से ले सफर का आनंद
वहीं अगर आप बस, फ्लाइट से नहीं जाना चाहते है और ट्रेन का टिकट नहीं मिल रहा है तो आप अपनी बाइक या कार से भी घर जा सकते है. बाइक या कार से सफर करने में आपको काफी आनंद भी आएगा और आपका सफर सुहाने मौसम में जबरदस्त भी बन जाएगा.  

Trending news