Rg Kar Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी, कहा- हमारी मांगों को लेकर सरकार का रवैया असंवेदनशील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2474223

Rg Kar Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी, कहा- हमारी मांगों को लेकर सरकार का रवैया असंवेदनशील

Rg Kar Case: बिहार के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के डॉक्टर कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के खिलाफ  पिछले 10 दिन से आमरण अनशन पर हैं. जिसके वजह से कई डॉक्टरों की तबीयत भी बिगड़ी है. 

Rg Kar Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी, कहा- हमारी मांगों को लेकर सरकार का रवैया असंवेदनशील

पटना: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज की जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल लगातार जारी है. मंगलवार को पूरे देश के मेडिकल कॉलेजों ने उनके समर्थन में अनशन करने का निर्णय लिया. भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) मुख्यालय और उसकी बिहार शाखा ने इसका समर्थन किया. पटना एम्स में जूनियर डॉक्टरों ने भूख हड़ताल की.

आर.जी. कर मामले में अब तक पीड़िता के परिवार को न्याय नहीं मिलने और कोई उचित कार्रवाई नहीं होने को लेकर कोलकाता के जूनियर डॉक्टर पिछले 10 दिन से आमरण अनशन पर हैं. उनमें कई डॉक्टरों की तबीयत खराब हो चुकी है. आईएमए जूनियर डॉक्टर नेटवर्क एवं आईएमए मेडिकल स्टूडेंट नेटवर्क ने मंगलवार को सुबह छह से शाम छह बजे तक भूख हड़ताल किया.

यह भी पढ़ें- Baba Siddiqui Murder Case: रेकी से लेकर शूटरों को ट्रेनिंग और हथियार शशांक पांडे ने दिए थे, पश्चिम चंपारण से जुड़े तार

प्रदर्शन में शामिल डॉ. सृष्टि ने बताया कि आर.जी. कर में साथी डॉक्टर के साथ जो जघन्य अपराध हुआ है, उसे न्याय दिलाने के लिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं. उस प्रकरण को एक महीने से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अब तक कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला. ऐसा आश्वासन दिया गया था कि जरूरी कदम उठाए जाएंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. दुर्गा पूजा बीत चुकी है और ऐसे ही दिवाली भी बीत जाएगी. ऐसे मामला ठंडा हो जाएगा. हम अपने मकसद को पूरा करने के लिए हड़ताल पर हैं.

एक अन्य जूनियर डॉक्टर ने बताया कि उनकी मांग कोलकाता के डॉक्टर को लेकर है कि उसे न्याय मिल सके. सभी डॉक्टर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं, कोई भी सेवा स्थगित नहीं है. बिहार के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों के डॉक्टर मंगलवार को कोलकाता के जूनियर डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाते हुए एक दिन की हड़ताल पर रहे. आईएमए के देशव्यापी आह्वान पर बिहार में हड़ताल मंगलवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक जारी रही. ओपीडी और नियमित सर्जरी को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया जबकि आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं.

इनपुट- आईएएनएस के साथ

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news