Bihar News: सुनील कुमार सिंह ने विधान परिषद से निष्कासन को SC में दी चुनौती, चुनाव आयोग को नोटिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2407054

Bihar News: सुनील कुमार सिंह ने विधान परिषद से निष्कासन को SC में दी चुनौती, चुनाव आयोग को नोटिस

RJD MLC Sunil Singh: राजद नेता सुनील कुमार सिंह ने बिहार विधान परिषद से अपने निष्कासन को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे है. जिसके बाद कोर्ट ने सुनील कुमार सिंह की याचिका पर विधान परिषद अध्यक्ष कार्यालय को नोटिस जारी किया है. 

Bihar News: सुनील कुमार ने बिहार विधान परिषद से अपने निष्कासन को SC में दी चुनौती, चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

पटनाः RJD MLC Sunil Singh: राजद नेता सुनील कुमार सिंह ने बिहार विधान परिषद से अपने निष्कासन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट ने सुनील सिंह की याचिका पर चेयरमैन और सेक्रेटरी बिहार विधान परिषद और चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर असंसदीय टिप्पणी करने के चलते सुनील सिंह के खिलाफ यह कार्रवाई हुई थी.

बता दें कि मानसून सत्र के दौरान बीते महीने आचार संहिता समिति की सिफारिश पर ही राजद नेता सुनील कुमार सिंह की सदस्यता रद्द की गई थी. जिसके बाद अब राजद के पूर्व विधान पार्षद सुनील सिंह ने आज शुक्रवार (30 अगस्त) को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. राजद ने आरोप लगाया था कि नीतीश सरकार संसदीय परंपरा का उल्लंघन कर रही है.   

यह भी पढ़ें- Champai Soren: मुझे झामुमो में मंच नहीं मिला तो बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने का फैसला किया: चंपई सोरेन

वहीं सुनील सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने विधान परिषद कार्यालय को नोटिस जारी किया है. दरअसल, सुनील सिंह पर बजट वत्र के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मिमिक्री उड़ाना भारी पड़ा था. वाद विवाद के समय इस मामले को नीतीश कुमार के दुर्व्यवहार से जोड़ा था. वहीं राजद ने इस मामले में कहा कि इस मिमिक्री पर ज्यादा से ज्यादा ये सजा होनी चाहिए थी कि पीठासीन पदाधिकारी इस मामले की भत्सर्ना कराकर इस मामले पर चर्चा करवा लेते. लेकिन इस मामले में सुनील सिंह को सफाई तक का मौका नहीं दिया गया. इस मामले में सुनील सिंह ने आचार समिति के सभापति से लिखित मांगा था कि उनका दोष क्या है वो तो बताए और किस मामले में उन्हें दंडित किया जा रहा है. लेकिन इसका भी कोई साक्ष्य नहीं और नहीं कोई सबूत.  

इनपुट- प्रिंस सूरज

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news