पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, मुंबई के लीलावती अस्पताल में चल रहा इलाज
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को आया हार्ट अटैक, मुंबई के लीलावती अस्पताल में चल रहा इलाज

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन को मंगलवार को कार्डियक अरेस्ट के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों का कहना है कि डॉ. जलील पार्कर की देखरेख में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है.

सैयद शाहनवाज हुसैन

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन (Syed SHahanwaz Hussain) को मंगलवार को कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) के बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल (Leelawati Hospital) में भर्ती कराया गया. सूत्रों का कहना है कि डॉ. जलील पार्कर (Dr. Jaleel Parker) की देखरेख में उनकी एंजियाग्राफी की गई है. हुसैन की हालत अब ठीक है और फिलहाल वह आईसीयू में भर्ती हैं. सैयद शाहनवाज हुसैन की एंजियाग्राफी के बाद ब्लॉकेज होने की पुष्टि हुई, जिसके बाद एक स्टेन लगाया गया. अभी वे आईसीयू में भर्ती हैं और बाद में निजी वार्ड में भर्ती कराया जाएगा. 

शाहनवाज हुसैन बिहार में भाजपा के प्रमुख नेताओं में से एक हैं और राज्य में एनडीए सरकार के दौरान बिहार के उद्योग मंत्री रह चुके हैं. वह अटल बिहारी वाजपेयी के मंत्रिपरिषद में सबसे कम उम्र के केंद्रीय मंत्रियों में से एक थे. हुसैन ने वाजपेयी सरकार में राज्य मंत्री खाद्य प्रसंस्करण, उद्योग मंत्रालय, राज्य मंत्री मानव संसाधन विकास मंत्रालय, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), कोयला मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्री और कपड़ा मंत्री सहित कई विभाग संभाले थे. 

शाहनवाज हुसैन इन दिनों मुंबई में थे और बांद्रा में मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार के यहां रुके थे. वहां उन्हें स्वास्थ्य समस्या होने पर लीलावती अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टरों ने तत्काल उनका इलाज शुरू कर दिया और तत्काल उनकी एंजियाप्लास्टी कराई गई. अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

सैयद शाहनवाज हुसैन वाजपेयी सरकार के दौरान सबसे कम उम्र के मंत्री बने थे. 2014 के मोदी लहर में सैयद शाहनवाज हुसैन का भाग्य ने साथ नहीं दिया और वे हार गए थे. उसके बाद पार्टी का फोकस उन पर नहीं रहा लेकिन वे पूरी निष्ठा से पार्टी के साथ जुड़े रहे. 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने उन्हें मैदान में नहीं उतारा और सीट जेडीयू के पास चली गई. 

हालांकि 2020 में उनके भाग्य ने पलटी मारी और भाजपा ने उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाकर राज्य सरकार में मंत्री बनवाया. बिहार सरकार में उन्होंने उद्योग मंत्रालय संभाला, लेकिन भाग्य ने फिर पलटी मारी और नीतीश कुमार ने एनडीए छोड़कर महागठबंधन का दामन थाम लिया और मंत्री पद फिर से उनके हाथ से निकल गया.

सैयद शाहनवाज हुसैन का जन्म 1968 में बिहार के सुपौल में हुआ था. उन्होंने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ है और सुपौल के विलियम्स हाई स्कूल से उच्च माध्यमिक पूरा किया था. रेनू शर्मा से उनकी शादी हुई और उनके 2 बेटे हैं. 

शाहनवाज हुसैन 1999, 2006 और 2009 में तीन बार सांसद चुने गए और एक बार विधान परिषद सदस्य चुने गए. उन्हें भाजपा के कर्मठ कार्यकर्ता के तौर पर जाना जाता है. उद्योग मंत्री रहते उन्होंने बिहार में कई प्रोजेक्ट लाने की कोशिश की थी. 

Trending news