Shani Margi 2024 : दिवाली बाद शनि मार्गी से पलट जाएगी इन राशियों की किस्‍मत, पैसों से भर जाएगी जेब और जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2405331

Shani Margi 2024 : दिवाली बाद शनि मार्गी से पलट जाएगी इन राशियों की किस्‍मत, पैसों से भर जाएगी जेब और जाएंगे मालामाल

Shani Gochar: शनि की वक्री चाल 135 दिनों तक रहती है. दिवाली के बाद 15 नवंबर 2024 को शनि मार्गी हो जाएंगे. शनि का मार्गी होना ज्योतिष में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. कर्क राशि वालों के लिए 15 नवंबर के बाद का समय बहुत शुभ रहेगा.

Shani Margi 2024 : दिवाली बाद शनि मार्गी से पलट जाएगी इन राशियों की किस्‍मत, पैसों से भर जाएगी जेब और जाएंगे मालामाल

Shani Margi 2024: न्याय के देवता शनि देव (Shani Dev) जल्द ही मार्गी होने वाले हैं. शनि (Saturn) सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह माने जाते हैं और इस समय अपनी राशि कुंभ में वक्री अवस्था में हैं. शनि 30 जून 2024 से वक्री (उल्टी चाल) में चल रहे हैं. आचार्य मदन मोहन के अनुसार शनि की वक्री अवस्था 135 दिनों तक रहती है. दिवाली के बाद अब शनि 15 नवंबर 2024 को मार्गी (सामान्य चाल) होंगे. शनि का मार्गी होना ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इसका असर कई राशियों पर पड़ता है.

आचार्य मदन मोहन के अनुसार जब कोई ग्रह सामान्य गति से चलता है तो उसे मार्गी कहा जाता है. शनि के मार्गी होने से कुछ राशियों को विशेष लाभ होगा. आइए जानें किन राशियों को इससे लाभ होगा.

कर्क राशि (Cancer)
कर्क राशि वालों के लिए 15 नवंबर के बाद से अच्छा समय शुरू होने वाला है. इस दौरान उनकी आर्थिक समस्याएं खत्म होंगी, पैसों की तंगी दूर होगी और लंबे समय से चल रही परेशानियों का अंत होगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)
शनि के मार्गी होने के बाद वृश्चिक राशि वालों के लिए समय बदलाव लेकर आएगा. आर्थिक और मानसिक कठिनाइयां खत्म होंगी और जीवन में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे. अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)
मकर राशि वालों पर इस समय शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है, लेकिन 15 नवंबर के बाद शनि देव की कृपा उन पर होगी. पिछले समय में जो काम रुक गए थे, वे अब पूरे होंगे और आर्थिक परेशानियां भी खत्म होंगी.

कुंभ राशि (Aquarius)
कुंभ राशि वालों के लिए 15 नवंबर के बाद से मुश्किलें खत्म होंगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा और पढ़ाई में आ रही समस्याएं दूर होंगी. आय में वृद्धि और करियर में उन्नति के योग हैं.

मीन राशि (Pisces)
मीन राशि वालों के लिए 15 नवंबर के बाद का समय बहुत ही शुभ रहेगा. नौकरी में तरक्की और स्थान परिवर्तन की संभावना है. नई नौकरी मिलने के योग हैं, जिससे आपका भाग्य चमकेगा. बिजनेस में भी धन लाभ के संकेत हैं.

Disclaimer: यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि Zee Bihar Jharkhand किसी भी जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अपनाने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़िए-  'किम जोंग की तरह तानाशाह ममता बनर्जी', गिरिराज सिंह ने TMC नेता पर किया जोरदार अटैक

 

Trending news