Postmortem News: अबतक 2 लाख पोस्टमार्टम कर चुके शंकर राम, जानें कैसे पता करते हैं मौत का कारण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1869317

Postmortem News: अबतक 2 लाख पोस्टमार्टम कर चुके शंकर राम, जानें कैसे पता करते हैं मौत का कारण

Postmortem News: शंकर राम (Shankar Ram) ने आगे कहा कि छोटे-छोटे बच्चे की बॉडी से लेकर बड़े लोगों के शव तक का पोस्टमार्टम किया है. 

पोस्टमार्टम न्यूज

Postmortem News: पोस्टमार्टम शब्द (Postmortem News) को अपने कई बार सुना है. तब जब किसी इंसान की मौत होती है और उसके बाद शव का पोस्टमार्टम होता है. पोस्ट का अर्थ होता है आफ्टर और मार्टम का अर्थ होता है डेथ. यानी पोस्टमार्टम (Postmortem) शख्स के मरने के बाद किया जाता है. आज इस ऑर्टिकल में जानेंगे कि एक पोस्टमार्टम करने करने वाले कर्मचारी ने अपने जीवन में करीब 2 लाख से ज्यादा शव का पोस्टमार्टम किया है.  

बक्सर के शंकर राम (Shankar Ram) ने अबतक अपने जीवन में करीब दो लाख से ज्यादा बॉडी का पोस्टमार्टम किया है. उन्होंने (Shankar Ram) एक यूट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया को बताया. शंकर राम (Shankar Ram) ने कहा कि कितना पोस्टमार्टम कर चुके हैं इसकी गिनती नहीं कर सकते हैं. महिला-पुरुष दोनों की बॉडी का पोस्टमार्टम मैं ही करता हूं. 

ये भी पढ़ें: Bhojpuri Song: 'फूलगोभी' बेच रहीं भोजपुरी एक्ट्रेस नीलम गिरी, वीडियो वायरल

शंकर राम (Shankar Ram) ने यूट्यूब चैनल को दिए गए इंटरव्यू में बताया कि मेरा काम है बॉडी को चीरफाड़ कर देना. इसके बाद डॉक्टर मौत के कारण का पता करते हैं. फिर मैं (Shankar Ram) बॉडी की सिलाई कर देता हूं. उन्होंने (Shankar Ram) कहा कि अगर कोई सड़ी गली बॉडी को पुलिस जब लेकर आती है, तो उसे तीन दिन तक एसी में रखते हैं, उसके बाद पोस्टमार्टम करते हैं. शंकर राम (Shankar Ram) ने आगे कहा कि छोटे-छोटे बच्चे की बॉडी से लेकर बड़े लोगों के शव तक का पोस्टमार्टम किया है. 

ये भी पढ़ें: धूप में महिमा गुप्ता ने खिंचवाई ऐसी फोटो की फैन्स के दिल में आग लग गई!

उन्होंने (Shankar Ram) बताया कि अगर पुलिस रात को शव लेकर आती हैं, तो उसका भी पोस्टमार्टम करना पड़ता है. ताकि पुलिस आगे की कार्रवाई कर सके. इस दौरान शंकर राम (Shankar Ram) ने शराब पीकर पोस्टमार्टम करने की बात पर भी जवाब दिया. उन्होंने (Shankar Ram) कहा कि शराब पीकर पोस्टमार्टम नहीं किया जाता है. हमारा काम है शव को चीरफाड़ करना और उसे सिलना. 

Trending news