Shardiya Navratri: अखंडवासिनी मंदिर के बाहर भक्तों की लगी लंबी कतार, माता के प्रति भक्तों की आस्था
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1918737

Shardiya Navratri: अखंडवासिनी मंदिर के बाहर भक्तों की लगी लंबी कतार, माता के प्रति भक्तों की आस्था

Shardiya Navratri: शारदीय नवरात्रि का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन मां चंद्रघंटा के स्वरुप की पूजा की जाती है. आज सुबह से ही पटना के देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है.

Shardiya Navratri: अखंडवासिनी मंदिर के बाहर भक्तों की लगी लंबी कतार, माता के प्रति भक्तों की आस्था

पटनाः Shardiya Navratri: शारदीय नवरात्रि का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन मां चंद्रघंटा के स्वरुप की पूजा की जाती है. आज सुबह से ही पटना के देवी मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. पटना के गोलघर स्थित श्री अखंडवासिनी मंदिर के बाहर सुबह से ही पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है. 

भक्तों की माता के प्रति 25 वर्षों से है आस्था
मंदिर पहुंचे भक्तों ने कहा कि माता के प्रति आस्था है. पिछले 25 वर्षों से यहां पूजा करने आ रहे है. माता से जो सच्चे मन से मांगा जाए वो माता पूरा करती है. इसलिए इस मंदिर को मनोकामना मंदिर भी कहा जाता है. 

100 सालों से ज्यादा समय से लगातार मंदिर में जल रही अखंड ज्योत 
बता दें कि मंदिर का इतिहास काफी पुराना रहा है. 100 सालों से भी ज्यादा समय से लगातार मंदिर में अखंड ज्योत जल रही है. ज्योत को असम के मां कामाख्या से यहां लाया गया था. एक में घी और दूसरे में सरसों के तेल का प्रयोग होता है. 

यह भी पढ़ें- Muzaffarpur: स्कूल से लौट रहा बच्चा लापता, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका

इस उपाय को करने से होती है मनोकामना पूरी 
श्री अखंडवासिनी मंदिर में मां काली की प्रतिमा के साथ माता की बगलामुखी की प्रतिमा स्थापित है. नवरात्र में यहां सात हल्दी, नौ लाल फूल और एक पॉकेट सिंदूर चढ़ाने की परंपरा है. ऐसी मान्यता है कि ऐसा करने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है. नवरात्र में सप्तमी, अष्टमी और नवमी मिलाकर यहां 50 हजार से अधिक श्रद्धालु दर्शन-पूजन करने आते हैं.
इनपुट- निषेद

यह भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023: नवरात्रि के तीसरे दिन थावे दुर्गा मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, गूंजे 'जय माता' के जयकारे​

 

Trending news