Smita Bihar Board 10th Success Story: भागलपुर की स्मिता को गणित के पेपर में मिले 100% अंक, IAS बनना है सपना
Advertisement

Smita Bihar Board 10th Success Story: भागलपुर की स्मिता को गणित के पेपर में मिले 100% अंक, IAS बनना है सपना

बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ ने टाॅप किया है तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर आई हैं. तीसरे स्थान पर तीन परीक्षार्थियों ने अपनी जगह बनाई है.

 (फाइल फोटो)

Patna: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार बोर्ड 10वीं के रिजल्ट में शेखपुरा के मोहम्मद रुमान अशरफ ने टाॅप किया है तो औरंगाबाद की ज्ञानी अनुपमा दूसरे नंबर पर आई हैं. तीसरे स्थान पर तीन परीक्षार्थियों ने अपनी जगह बनाई है. वहीं अन्य परीक्षार्थियों की सफलता की बात करें तो भागलपुर की स्मिता को मैट्रिक में 94.2 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं. स्मिता ने इस उपलब्धि के साथ ही भागलपुर का नाम रोशन कर दिया है. स्मिता को मैथ यानी गणित में 100 प्रतिशत नंबर आए हैं. स्मिता के पिता की मौत हो चुकी है और वह आगे जाकर आईएएस बनना चाहती हैं. 

भागलपुर की बेटी स्मिता को 471 अंक पाप्त हुए हैं. स्मिता को गणित में 100 में 100 अंक मिले हैं. खपड़ैल के एक छोटे से मकान में माँ और भाई-बहन के साथ रहने वाली स्मिता के पिता का 2021 में निधन हो गया था. उसके बाद वह खुद पढ़ाई के साथ साथ माँ और बहन के साथ घर पर ही बच्चों को पढ़ाकर परिवार का भरण पोषण करती है. स्मिता ने बताया कि वह स्कूल में पढ़ाई करती थी और फिर बच्चों को पढ़ाने के बाद घर पर सेल्फ स्टडी करती थी. पिता के निधन के बाद भी स्मिता ने हिम्मत नहीं हारी और उसका परिणाम आज सामने है. 

 

स्मिता ने जो कहा उस पर हर बिहारी को नाज होगा. स्मिता प्रारंभ से ही गणित में अच्छी थी. इसलिए उसे 100 में से 100 अंक मिले हैं. वहीं बेटी की सफलता पर मां भी भावुक हो उठी हैं. माँ बबीता राॅय ने कहा कि मेहनत कर वह बेटी को आगे बढ़ाएगी. स्मिता की सफलता से वह काफी खुश हैं. 

बिहार बोर्ड रिजल्ट जारी करने के साथ ही बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा, प्रथम स्थान पर आने वाले को एक लाख रुपये, एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर के अलावा मेडल प्रदान किया जाएगा. दूसरे स्थान पर आने वालों को 75,000 रुपये, एक-एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर के अलावा मेडल प्रदान किया जाएगा. तीसरे स्थान पर आने वालों को 50,000 रुपये, एक-एक लैपटॉप और किंडल ई बुक रीडर और मेडल दिया जाएगा. फोर्थ पर आने वालों को 10,000 रुपये, एक-एक लैपटॉप और एक किंडल ई बुक रीडर और मेडल प्रदान किया जाएगा.

Trending news