Patna Metro: ट्रैफिक जाम की नो टेंशन! पटना मेट्रो में बैठिए और एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़िए
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2416801

Patna Metro: ट्रैफिक जाम की नो टेंशन! पटना मेट्रो में बैठिए और एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़िए

Patna Metro: बिहार की राजधानी पटना में फ्लाइट पकड़ने वालों के लिए अच्छी खबर है. यात्री अब पटना मेट्रो में बैठकर सीधे एयरपोर्ट पर जाकर फ्लाइट पकड़ सकते हैं.

पटना मेट्रो

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे चल रहे विस्तारीकरण कार्य का निरीक्षण किया. सीएम नीतीश ने इस दौरान अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने इस दौरान हवाई अड्डे को मेट्रो से जोड़ने, पटेल चौक से हवाई अड्डा चौक तक सड़क चौड़ीकरण और इको पार्क तक फोरलेन सड़क बनाने के निर्देश दिया.

बुधवार को सीएम नीतीश कुमार पटना एय़रपोर्ट के निर्माणाधीन नए टर्मिनल भवन का निरीक्षण किया और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) के चेयरमैन सुरेश कुमार से एयरपोर्ट पर चल रहे विस्तारीकरण के कार्य के मास्टर प्लान के बारे में जानकारी ली. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन ने बताया कि अगले साल जनवरी तक पटना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल बनकर तैयार हो जाएगा. उन्होंने कहा, ' पटना एयरपोर्ट टर्मिनल का विकास भी देश के अन्य आधुनिक एयरपोर्ट की भांति हो रहा है.'

बता दें कि पटना एय़रपोर्ट का विस्तारीकरण का काम 1400 करोड़ रुपये की लागत से हो रहा है. इस विस्तारीकरण के बाद हवाई अड्डे की क्षमता में भारी इजाफा होगा. फिलहाल यहां पांच विमानों की पार्किंग की सुविधा है जो विस्तारीकरण के बाद 11 हो जाएगा. वहीं वार्षिक यात्री क्षमता 30 लाख से बढ़कर लगभग एक करोड़ करने का लक्ष्य है.

ये भी पढ़ें- Zee Bihar Impact: 'अब हमारे बच्चे भूखे नहीं सोएंगे', महंत महतो और शिवपति देवी ने जी मीडिया को कहा शुक्रिया

सीएम नीतीश ने निरीक्षण के दौरान कहा कि, 'पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों को बेहतर सुविधाओं प्रदान करने के लिए विस्तारीकरण के दौरान सभी जरूरी कार्य किए जा रहे हैं.' उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार अपनी तरफ से हर संभव मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने इस दौरान एयरपोर्ट पर जल निकासी की बेहतर व्यवस्था और बेहतर कनेक्टिविटी पर जोर दिया ताकि कम से कम में यात्री एयरपोर्ट पर पहुंच सके.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news