Sawan 2023: कांवड़ियों के वेश में आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला, आईबी ने बिहार पुलिस को किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1773547

Sawan 2023: कांवड़ियों के वेश में आतंकी कर सकते हैं बड़ा हमला, आईबी ने बिहार पुलिस को किया अलर्ट

Sawan 2023: बिहार में कांवर यात्रा की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है. इस दौरान सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस ने व्यापक तैयारी की है. आईबी के अलर्ट के बाद सभी जिलों में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि विशेष शाखा इस तरह के इनपुट पर पूरे राज्य में सुरक्षा के सख्त इंतजाम का निर्देश जारी किया है.

आईबी ने बिहार पुलिस को किया अलर्ट

Sawan 2023: बिहार में कांवरियों के वेश में आतंकियों का खतरा मंडरा रहा है. इंटेलिजेंस ब्यूरो के सूत्रों के अनुसार, सावन में राज्य के कांवरिया पथों पर आतंकियों का खतरा होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से एहतियात बरतने की हिदायत राज्य पुलिस को दी गयी है. वहीं, राज्य पुलिस मुख्यालय ने भी सभी जिलों को कांवरियों के वेश में आतंकियों के कांवर यात्रा में शामिल होने को लेकर सतर्क रहने को कहा है.

बिहार में कांवर यात्रा की शुरुआत 4 जुलाई से हो चुकी है. इस दौरान सुरक्षा को लेकर बिहार पुलिस ने व्यापक तैयारी की है. आईबी के अलर्ट के बाद सभी जिलों में संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है. अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि विशेष शाखा इस तरह के इनपुट पर पूरे राज्य में सुरक्षा के सख्त इंतजाम का निर्देश जारी किया है. किसी भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति को देखने पर पुलिस को सूचित करने की अपील की गई है.

ये भी पढ़ें:कैदी की मौत के बाद भड़का परिजनों का आक्रोश, पुलिस और पब्लिक के बीच पत्थरबाजी

आपको बता दें कि बांका, मुंगेर, भागलपुर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, लखीसराय, जमुई, शेखपुरा, सारण, बेगूसराय, बक्सर, मधुबनी, नवगछिया, वैशाली, खगड़िया तथा जमालपुर और पटना रेल सहित 18 जिलों में अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गयी है. संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बलों की तैनाती के साथ ही चौराहों पर भी भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. दिन के साथ ही रात में भी पुलिस को कांवरिया मार्ग पर गश्त करने का निर्देश दिया गया है. सीनियर रेल एसपी ने इनपुट मिलने के बाद पुरे रेल ज़ोन में सर्चिंग अभियान चलाने का निर्देश जारी किया है.

ये भी पढ़ें: दरभंगा जेल में कैदी प्रभाष यादव की मौत, पप्पू यादव ने न्यायिक जांच की मांग

बहरहाल, पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि सुलतानगंज, भागलपुर से देवघर तक कांवरिया पथ पर करीब दो हजार से अधिक पुलिस बल तैनात किए गए हैं. हाजीपुर-मुजफ्फरपुर कांवरिया पथ पर भी जगह-जगह जांच की व्यवस्था की गयी है. सादे वेश में कांवरियों के बीच में महिला एवं पुरुष बलों की तैनाती की गयी है. सुलतानगंज रेलवे स्टेशन पर भी चौकसी बरती जा रही है. वहीं, मुजफ्फरपुर में बाबा गरीबनाथ मंदिर, बक्सर में बाबा ब्रहमेश्वर नाथ मंदिर, सारण में बाबा हरिहर नाथ मंदिर, सीवान में बाबा महेंद्र नाथ मंदिर, मोतिहारी के अरेराज में बाबा सोमेश्वरनाथ मंदिर, मधेपुरा में सिंहेश्वर स्थान मंदिर आदि में भी सुरक्षा सख्त की गई है.

Trending news