Bihar Industries: बिहार की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जमकर की तारीफ, उद्यमियों से निवेश की अपील
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2429560

Bihar Industries: बिहार की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जमकर की तारीफ, उद्यमियों से निवेश की अपील

Bihar Industries: पीयूष गोयल ने कहा कि बीजेपी समर्थित नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने बिहार की अपार संभावनाओं को सामने लाया है. उन्होंने भरोसा जताया कि मुंबई के निवेशक बिहार में निवेश करने में रुचि दिखाएंगे. भारत के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में युवा जनसंख्या सहित कई फायदे हैं.

 

Bihar Industries: बिहार की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने जमकर की तारीफ, उद्यमियों से निवेश की अपील

पटना: केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को बिहार की जमकर तारीफ की और इसे एक छिपे हुए रत्न के रूप में बताया, जिसे दुनिया अब तक खोज नहीं पाई है. उन्होंने कहा कि बिहार में बहुत संभावनाएं हैं, लेकिन अतीत में कानून-व्यवस्था, लूटपाट और आगजनी की छवि ने इसकी प्रगति को रोका था. अब भ्रष्टाचार की समस्या खत्म हो चुकी है और पारदर्शिता की चर्चा हो रही है.

गोयल ने उद्योग चैंबर सीआईआई के एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ की और कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार की छवि पूरी तरह बदल गई है. उन्होंने उद्योगपतियों से आग्रह किया कि वे बिहार का दौरा करें और इस मौके को न चूकें, क्योंकि बिहार अब एक बेहतरीन निवेश का अवसर प्रस्तुत करता है. साथ ही गोयल ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार की तारीफ की और कहा कि यह सरकार बिहार की अपार संभावनाओं को खोल रही है. उन्होंने भरोसा जताया कि मुंबई के निवेशक राज्य में निवेश करने के लिए उत्सुक होंगे. बिहार जो कि भारत का दूसरा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है, यहां युवा जनसंख्या सहित कई फायदे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने एनडीए सरकार की भी तारीफ की और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के पहले सौ दिनों में कई महत्वपूर्ण पहलें शुरू की गईं. इन सौ दिनों में कई अन्य उपलब्धियां भी हासिल की गईं. गोयल ने उद्योग के साथ-साथ गुणवत्ता, जैविक और प्राकृतिक खेती की चर्चा की और बताया कि भारत के गुणवत्ता मानकों को बेहतर बनाने के लिए विभिन्न देशों के साथ आपसी मान्यता और मुक्त व्यापार समझौतों पर भी चर्चा की जा रही है.

उन्होंने कहा कि भारत में उन्नत परीक्षण सुविधाएं स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है. बड़े प्रदर्शनियों, सम्मेलनों और संगोष्ठियों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य है कि भारत के अनूठे उत्पादों और सेवाओं को दुनिया के सामने पेश किया जाए, जिससे देश की वैश्विक प्रतिष्ठा मजबूत हो सके.

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 2024: आज बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों की होगी अच्छी कमाई, जानें अपना राशिफल

Trending news