Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव मामले में भिड़े बिहार और बंगाल, एक्शन चालू, 3 गिरफ्तार
Advertisement

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव मामले में भिड़े बिहार और बंगाल, एक्शन चालू, 3 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल को हाल ही में पीएम मोदी की तरफ से वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली लेकिन इसके साथ ही इस ट्रेन पर पथराव की खबर ने भी खूब चर्चा बटोरी. दरअसल पश्चिम बंगाल  से चलनेवाली इस ट्रेन के सफर में इस पर पथराव किया गया और फिर इस पथराव ने सियासी रंग ले लिया.

(फाइल फोटो)

पटना : पश्चिम बंगाल को हाल ही में पीएम मोदी की तरफ से वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिली लेकिन इसके साथ ही इस ट्रेन पर पथराव की खबर ने भी खूब चर्चा बटोरी. दरअसल पश्चिम बंगाल  से चलनेवाली इस ट्रेन के सफर में इस पर पथराव किया गया और फिर इस पथराव ने सियासी रंग ले लिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस पूरे मामले पर जमकर बिहार पर निशाना साधा, उन्होंने इल्जाम लगाया कि पश्चिम बंगाल को बदनाम करने के लिए ट्रेन पर यह पथराव किया गया. 

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुई इस घटना के बाद ममता ने कहा कि पथराव की घटना बिहार में हुई लगती है, साथ ही ममता ने कहा कि यह घटना बंगाल को बदनाम करने के लिए शुरू हुई है. ममता ने इसके साथ ही कहा कि बिहार के लोग शायद परेशान होंगे कि उन्हें वंदे भारत एक्सप्रेस नहीं मिली है. इसके बाद से ही उनके इस बयान पर सियासत तेज हो गई है. 

बता दें कि रेलवे की तरफ से जारी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस बात की तस्दीक की गई कि बिहार के किशनगंज में इस ट्रेन पर पथराव किया गया इसके बाद से ही लगातार स्थानीय पुलिस और रेलवे पुलिस इस पूरे मामले में सक्रिय हो गई है. इस ट्रेन पर पत्थरबाजी करनेवाले कई लोगों को पकड़ा भी गया है और कुछ की तलाश अभी भी जारी है. 

रेलवे की तरफ से पथराव में शामिल लोगों को ढूंढने की कार्रवाई शुरू है. बता दें कि हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी जाने के रास्ते में मालदा के करीब वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना के ठीक एक दिन बाद किशनगंज जिले पोठिया में ये पथराव हुआ जिसमें आरोपी को पहचाना जा चुका है. आपको बता दें कि पथराव मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. तीनों ही नाबालिग हैं. वहीं मालदा में हुए पथराव के बाद से अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है वहीं पस्चिम बंगाल में भी इस घटना के बाद से सियासत तेज है.  

ये भी पढ़ें- बिहार में तीन सियासी यात्राएं, क्या हैं तीनों के मायने, क्यों एक साथ चल रही है ये यात्राएं?

Trending news