Virat Kohli: विराट कोहली के लिए अचूक बना 15 नंबर का टोटका! जानें क्या है इसकी खासियत
Advertisement

Virat Kohli: विराट कोहली के लिए अचूक बना 15 नंबर का टोटका! जानें क्या है इसकी खासियत

Virat Kohli: करीब तीन साल के लंबे इंतजार के बाद विराट कोहली का शतक का सूखा अब खत्म हो गया है. विराट कोहली एक बार फिर से अपने पुराने लय में नजर आ रहे हैं. पिछले 4 वनडे मैच में कोहली 3 शतक जड़ चुके हैं.

Virat Kohli: विराट कोहली के लिए अचूक बना 15 नंबर का टोटका! जानें क्या है इसकी खासियत

पटना: Virat Kohli: करीब तीन साल के लंबे इंतजार के बाद विराट कोहली का शतक का सूखा अब खत्म हो गया है. विराट कोहली एक बार फिर से अपने पुराने लय में नजर आ रहे हैं. पिछले 4 वनडे मैच में कोहली 3 शतक जड़ चुके हैं. तिरुवनंतपुरम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में दर्शकों को एक बार फिर से वही आक्रामक कोहली नजर आए जिनके बल्‍ले से रनों की बारिश हुआ करती थी. विराट कोहली ने इस मैच में 150 से अधिक की स्‍ट्राइकरेट से बल्लेबाजी की. कोहली के बल्‍ले से इस मैच में 110 गेंदों शानदार 166 रन निकले. विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान13 चौके और आठ छक्‍के जड़े. विराट ने 85 गेंदों अपना शतक पूरा किया इसके बाद बाकी के 25 गेंदों पर उन्‍होंने 66 रन बना डाले.

15 जनवरी को चार शतक

विराट कोहली फॉर्म में फिर से लौटने पीछे उनके 15 नंबर टोटके का खास योगदान माना जा रहा है. 15 जनवरी की तारीख विराट कोहली के लिए बेहद खास है. इतिहास के पन्‍नों को उठाकर देखें तो विराट कोहली ने इससे पहले भी इसी दिन पहले कई बड़े-बड़े गेंदबाजों को अपनी बल्लेबाजी से चित कर चुके हैं. विराट ने श्रीलंका की टीम से पहले इस तारीख पर साउथ अफ्रीका, ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाफ भी सेंचुरी बनाई है. यह चौथा मौका है जब विराट कोहली ने 15 जनवरी के दिन शतक जड़ा है. आइये हम विराट की उन शानदार पारियों के बारे में बताते हैं.

15 नंबर से खास कनेक्शन

विराट कोहली ने साल 2017 में पहली बार 15 जनवरी को शतक जड़ा था. उन्‍होंने तब इंग्‍लैंड के खिलाफ 122 रन की पारी खेली थी. भारत ने इस मैच में 357 रनों का लक्ष्‍य दिया था. हालांकि इसके बावजूद भारतीय टीम को मात्र तीन रन से जीत मिली थी. इसके बाद भारत की टीम अगले साल 2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर थी. तब विराट कोहली ने टेस्‍ट सीरीज के दूसरे टेस्‍ट मैच में 15 जनवरी को 153 रन की पारी खेली थी. इसके बाद विराट ने अगले साल 15 जनवरी 2019 को एक और बड़ा कीर्तिमान बनाया था. भारतीय टीम तब ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर थी. एडिलेड के मैदान पर विराट कोहली ने मेजबानों के खिलाफ 104 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम यह मैच छह विकेट से जीता था.

ये भी पढ़ें- Ind Vs NZ: वनडे सीरीज में होगी नंबर वन बनने की जंग, इतिहास रचने से सिर्फ दो सीरीज दूर भारतीय टीम

Trending news