Who is Mahi Shwet Raj: मिलिए बिहार की गोल्डन बेटी माही श्वेत राज से जो रातोंरात बनी दारोगा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2442478

Who is Mahi Shwet Raj: मिलिए बिहार की गोल्डन बेटी माही श्वेत राज से जो रातोंरात बनी दारोगा

Mahi Shwet Raj News: बिहार की राजधानी पटना की रहने वाली माही श्वेतराज ने स्विमिंग में गोल्ड मेडल जीता है. वह पटना के दानापुर गोला रोड की रहने वाली हैं. सीएम नीतीश कुमार ने खेल के क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मेडल लाओ नौकरी पाओ योजना के तहत माही श्वेत राज को बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात करने की बात कही.

बिहार की गोल्डन बेटी माही श्वेत राज

Who is Mahi Shwet Raj: बिहारी में प्रतिभा की कमी नहीं है बस कमी है तो उचित संसाधन की. कम संसाधन के बावजूद भी बिहार के खिलाड़ी देश विदेश में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहे हैं और बिहार का नाम रोशन कर रहे हैं. इसी कड़ी में पटना की रहने वाली माही श्वेत राज ने राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीता.

77वें सीनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक जीतने वाली माही श्वेत राज को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 200000 का चेक और अंग वस्त्र से सम्मानित किया था. मुख्यमंत्री ने श्वेत राज को खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए मेडल लाओ नौकरी पाओ योजना के तहत माही श्वेत राज को बिहार पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर तैनात करने की बात कही.

हाल ही में कर्नाटक के मंगलूर में आयोजित 77वीं सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाली बिहार की बेटी ने तीन गोल्ड मेडल जीता था. श्वेत राज ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि उनका जीवन काफी संघर्ष और चुनौती पूर्ण रहा है, क्योंकि पटना जैसे शहर में पर्याप्त संसाधन नहीं होने के बाद उन्हें तैयारी के लिए बाहर जाना पड़ा था. लेकिन अब वह काफी खुश है बिहार खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है खेल को लेकर यहां भी संभावनाएं बन रही है राजगीर में खेल विश्वविद्यालय सहित खेल परिसर बनाया गया है, जिससे बिहार के युवाओं की उम्मीद जगी है. माही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद देती है की खिलाड़ियों के लिए पहले से अधिक सुविधा और बेहतरीन प्रशिक्षण के लिए सरकार व्यवस्था कर रही है.

यह भी पढ़ें:वाह रे ढोड़ी वाह! तेरी लीला अपरम्पार

श्वेत राज कि कामयाबी में परिवार के सदस्य का भी काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा है. उनकी मां बताती हैं कि आर्थिक तंगी से गुजर रहे परिवार के लिए काफी मुश्किल भरा समय था बिहार के बाहर उन्हें ले जाकर ट्रेनिंग देना और ट्रेनिंग में काफी रुपए खर्च हुए थे, लेकिन अब बिहार और परिवार का नाम श्वेत राज ने रौशन किया है उन्हें बेहद खुशी है.

रिपोर्ट: सन्नी कुमार

यह भी पढ़ें:समस्तीपुर में गंगा महासेतु के संपर्क पथ का ढह गया स्पैन, सबूत मिटाने में जुटी कंपनी!

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news