Number 9 in Numerology: क्यों खास होता है 9 अंक, हनुमान जी से कैसा होता है संबंध
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385670

Number 9 in Numerology: क्यों खास होता है 9 अंक, हनुमान जी से कैसा होता है संबंध

Ank Jyotish: अंक ज्योतिष में 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग हमेशा सकारात्मक रहते हैं. चाहे कैसी भी बुरी स्थिति हो, वे शांति से उसका समाधान खोजने पर विश्वास करते हैं. यही वजह है कि ये लोग अच्छे मैनेजर, सीईओ, लीडर और कुशल प्रशासक बन सकते हैं.

Number 9 in Numerology: क्यों खास होता है 9 अंक, हनुमान जी से कैसा होता है संबंध

Number 9 in Numerology: अंक ज्योतिष में 1 से 9 तक के अंकों की भविष्यवाणी की जाती है और इनमें से 9 नंबर विशेष महत्व रखता है. जिन लोगों का जन्म कैलेंडर के अनुसार 9, 18 या 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 9 होता है. इस अंक को पूर्ण माना जाता है और इसे सबसे शक्तिशाली अंकों में गिना जाता है. 9 नंबर में सभी अंकों की विशेषताएं समाहित होती हैं, जिससे इस अंक से जुड़े लोग जन्मजात नेतृत्व क्षमता रखते हैं.

यह है 9 अंक की अच्छी बातें
आचार्य मदन मोहन के अनुसार 9, 18 और 27 तारीख को जन्मे लोग आम तौर पर सकारात्मक सोच वाले होते हैं. वे किसी भी मुश्किल स्थिति का सामना शांत तरीके से करते हैं और उसका समाधान खोजने में विश्वास रखते हैं. इस गुण के कारण ये लोग अच्छे मैनेजर, सीईओ, लीडर और कुशल प्रशासक बन सकते हैं.

यह है 9 अंक की कुछ कमियां
आचार्य के अनुसार इस अंक के लोग कभी-कभी हर चीज को तुरंत पाने की चाहत में रहते हैं. यह स्वभाव कुछ मामलों में लाभकारी हो सकता है, लेकिन कभी-कभी ये स्वभाव उनके लिए नुकसानदायक भी साबित हो सकता है. ऐसे लोग तकनीक, सेना, पुलिस और चिकित्सा के क्षेत्र में विशेष सफलता प्राप्त करते हैं.

क्या है हनुमान जी से संबंध
अंक ज्योतिष के अनुसार 9 नंबर का स्वामी ग्रह मंगल है, जो कि गुस्से का कारण हो सकता है. 9 अंक का संबंध हनुमान जी से भी है, क्योंकि मंगल ग्रह का संबंध हनुमान जी से जुड़ा हुआ है. 9 अंक वालों का लकी रंग लाल होता है, जो हनुमान जी से भी संबंधित है. इसलिए 9 अंक वालों को हनुमान जी की पूजा करने से लाभ होता है और उनके भाग्य में वृद्धि हो सकती है.

ये भी पढ़िए- Bihar News: बाढ़ की समस्या के समाधान के लिए केंद्र ने बनाई समिति, देखें एक नजर

 

Trending news