मोदी सरकार ने नए साल से पहले बिहार को दिया बड़ा तोहफा, 3,064 करोड़ रुपए में गंगा नदी पर बनेगा 6 लेन केबल ब्रिज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2031298

मोदी सरकार ने नए साल से पहले बिहार को दिया बड़ा तोहफा, 3,064 करोड़ रुपए में गंगा नदी पर बनेगा 6 लेन केबल ब्रिज

Bihar News: बिहार में दीघा से सोनपुर जिले के बीच गंगा नदी पर 6 लेन केबल ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया है. इसे 42 महीने में पूरा किया जाएगा और इसे बनाने में 3,064 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

अनुराग ठाकुर (File Photo)

Bihar News: केंद्र की मोदी सरकार ने नए साल के पहले बिहार को बड़ा तोहफा दिया है. इस तोहफा से बिहार वासियों के चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी. दरअसल, मोदी सरकार ने बिहार के गंगा नदीं पर 6 लेन केबल ब्रिज को मंजूरी दे दी है. केंद्र सरकार ने 27 दिसंबर, 2023 दिन बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट मीटिंग यह अहम फैसला लिया गया है. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "बिहार में दीघा से सोनपुर जिले के बीच गंगा नदी पर 6 लेन केबल ब्रिज बनाने का निर्णय लिया गया है. इसे 42 महीने में पूरा किया जाएगा और इसे बनाने में 3,064 करोड़ रुपये खर्च होंगे... बड़ी बात ये है कि इस पुल के नीचे से बड़े जहाज भी आसानी से आ जा सकेंगे." 

केंद्रीय योजनाओं की नित्यानंद राय ने दी जानकारी
वहीं, विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय गोपालगंज पहुंचे. यहां उन्होंने लोगों को केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी. केंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय ने उज्जवला योजना के लाभुकों के बीच गैस कनेक्शन का वितरण किया. कई ऋण के लाभुकों के बीच सेंगसन लेटर का भी वितरण किया. इस अवसर पर उज्वला योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, आयुष्मान कार्ड समेत कई विभागों के काउंटर लगाए गए थे.

ये भी पढ़ें: बिहार में एक बार फिर कुछ बड़ा होने जा रहा, लोकसभा चुनाव से पहले हो सकता है धमाका

मंत्री नित्यानंद राय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की योजनाएं जो महिला, गरीब, किसान कल्याण की चलाई जा रही है, जिसके कारण देश और बिहार से गरीबी कम हो रही है. पीएम का संकल्प है कि केंद्र सरकार से जो योजनाएं चलाई जा रही है उससे कोई वंचित नहीं रहे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की तरफ से चलाई जा रही दर्जनों योजनाओं का लाभ देश की 80 प्रतिशत जनता उठा रही है. बाकी बचे लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम चलाया जा रहा है.

Trending news